बिहार पटना के 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा स्टार्टअप जोन चनपटिया का किया गया भ्रमण।





बेतिया, 11अगस्त। बिहार पटना के 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा आज स्टार्टअप जोन चनपटिया का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान स्टार्टअप जोन में संचालित 35 विभिन्न उद्यमों का बारी-बारी से जाना-समझा गया और श्रमिक/कामगार से ऑनर बने उद्यमियों से वार्ता भी की गयी। चनपटिया स्टार्टअप जोन का भ्रमण के उपरांत प्रतिनिधिमंडल द्वारा जिला प्रशासन की सराहना की गयी तथा कहा गया कि जिला प्रशासन, पश्चिम चम्पारण, बेतिया द्वारा जिले के ऐतिहासिक कार्य किया गया है, जो अत्यंत ही सराहनीय एवं प्रशंसनीय है। 

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बेतिया मॉडल की ख्याति दिन-प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही है। बेतिया मॉडल के बारे में जानने के उपरांत यहां का स्थलीय भ्रमण की उत्सकुता उन्हें बेतिया आने पर मजबूर किया और आज बा एवं बापू की कर्मभूमि, ऐतिहासिक विरासत वाली धरती पर आकर वे काफी अभिभूत हैं। 

इसी क्रम में जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में प्रतिनिधिमंडल द्वारा शिष्टाचार मुलाकात की गयी। जिलाधिकारी द्वारा प्रतिनिधिमंडल को बेतिया मॉडल के शुरू से लेकर अबतक के सफर की जानकारी विस्तारपूर्वक प्रदान की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि बेतिया मॉडल को विकसित करने में संबंधित अधिकारियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। साथ ही वैसे सभी श्रमिक, कामगार जो पूरे जज्बे एवं हौसले के साथ आज ऑनर बन देश-विदेश में पश्चिम चम्पारण का विभिन्न प्रोडक्ट्स बिक्री कर रहे हैं, उनकी भी भूमिका महत्वपूर्ण है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि मात्र सात महीने में ही चनपटिया स्टार्टअप जोन का टर्नओवर लगभग 11 करोड़ रूपये का है। साथ ही श्रमिकों, कामगारों को उद्योग अधिष्ठापित करने हेतु सात करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी गयी है। 

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त  रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, वरीय उप समाहर्ता  रवि प्रकाश, प्रबंधक, डीआरसीसी,  शैलेश पाण्डेय सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ