कमिशनिंग के उपरांत चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम सुरक्षित रखने का निदेश।

 






बेतिया, 22 सितम्बर। जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा चनपटिया प्रखंड अंतर्गत किये जा रहे ईवीएम कमिशनिंग कार्य का जायजा लिया गया तथा निर्वाची पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि ईवीएम कमिशनिंग का कार्य अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। इस कार्य में पूरी तरह सावधानी बरती जाय। किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं हो तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए कमिशनिंग कार्य 24 सितंबर तक पूर्ण करायी जाय।

उन्होंने कहा कि कमिशनिंग के उपरांत ईवीएम को चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के अंतर्गत स्टोर रूम में सुरक्षित रखा जाय। स्टोर रूम में सीसीटीवी अनवरत फंक्शनल रहे। सुरक्षा व्यवस्था में छोटी सी चूक भी नहीं होनी चाहिए, इसका विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि ईवीएम कमिशनिंग की सूचना पंचायत चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से दी जाय।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि पंचायत निर्वाचन 2021 के अवसर पर चार पद का चुनाव ईवीएम से होना है। मतदान कर्मियों की सहूलियत के लिए चार पदो के ईवीएम को चिपकाने हेतु अलग-अलग रंग का स्टीकर है। अच्छे तरीके से स्टीकर चस्पाने का कार्य ससमय पूर्ण कर लिया जाय। 

उन्होंने निदेश दिया कि पीसीसीपी डिस्पैच के लिए काउंटर की संख्या को और बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि कोविड-19 गाइडलाइन का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित हो सके तथा किसी भी प्रकार का संक्रमण फैलने की आशंका नहीं रहे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ