प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के 11 वें वार्षिक सम्मेलन में शिक्षा मंत्री ने प्राइवेट स्कूलों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

 



 पटना।  प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन का 11 वा राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन पटना चाणक्य होटल में आयोजित हुआ जिसमें बिहार के 38 जिलों से सभी ज़िला अध्यक्ष, जिला सचिव और जिला उपाध्यक्ष उपस्थित हुए।

बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री माननीय विजय चौधरी, उद्योग मंत्री सय्यद शाहनवाज हुसैन, पंचायती राज मंत्री श्री सम्राट चौधरी और एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सय्यद शमाएल अहमद साहब ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर सम्मेलन का उद्घाटन किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सय्यद शमाएल अहमद साहब ने माननीय शिक्षा मंत्री के सामने निजी विद्यालयों की समस्याओं को रखते हुए मांग की कि उन सभी निजी विद्यालयों को मान्यता देने की कृपा करें जिन्होंने ऑनलाइन ई संबंधन पोर्टल पर आवेदन कर दिया है।

 अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि निजी विद्यालयों की सभी समस्याओं को शीघ्र दूर किया जाएगा। माननीय मंत्री जी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में निजी विद्यालयों के योगदान को नकारा नहीं जा सकता है, आज सभी अपने बच्चों अच्छी शिक्षा के लिए निजी विद्यालयों में ही भेजना पसंद करते हैं।शिक्षा मंत्री ने कहा कि निजी विद्यालय हमारे शत्रु नहीं बल्कि हमारे सहयोगी हैं, हम शिक्षा के क्षेत्र में  पैसा खर्च करते हैं जबकि निजी विद्यालय के संचालक अपनी पूंजी लगा कर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने में हमारा सहयोग कर रहे हैं। 

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन प. चम्पारण जिला कमेटी ने जिला के निजी विद्यालयों की समस्याओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विश्वास दिलाया कि बहुत जल्द निजी विद्यालयों की समस्याओं को दूर किया जाएगा जैसा कि शिक्षा मंत्री ने कहा है। इस सम्मेलन में अध्यक्ष मो नूरैन खान, जिला सचिव अब्दुल्लाह उर्फ अरशद सरहदी जिला उपाध्यक्ष मो. हशमुद्दीन, अभय राव, देवेन्द्र दुबे, जिला कोषाध्यक्ष सनत कुमार होत्री को सम्मानित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ