नालों से अतिक्रमण हटाने के लिए 40 लोगों को भेजी गयी नोटिस जबकि 25 अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजने की कार्रवाई अंतिम चरण में।





बेतिया, 17 मई।  जिलाधिकारी  कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में नगर निगम, बेतिया समेत जिले के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में मिशन मोड में नाला उड़ाही एवं नालों से अवैध कब्जा हटाने का कार्य अनवरत किया जा रहा है ताकि शहरवासियों को आसन्न बरसात के मौसम में जललमाव की समस्या से जूझना नहीं पड़े और सुगमतापूर्वक बरसात का पानी गंतव्य तक पहुंचाया जा सके।


नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया द्वारा बताया गया कि आसन्न बरसात के मद्देनजर जिला प्रशासन के सतत निगरानी में नगर प्रशासन के द्वारा दिन-रात जेसीबी मशीन, पोकलेन मशीन, ट्रेक्टर, ट्रक एवं आफिस स्टॉफ के साथ एजेंसी द्वारा उपलब्ध कराए गए मैन्युअल मजदूर की सहायता से नगर के मुख्य नाला के साथ सहायक नालों की सफाई करायी जा रही है। इस क्रम में नालों पर बने स्थाई/अस्थाई अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है। 


उन्होंने बताया कि नालों का अतिक्रमण किये 40 लोगों को अतिक्रमण हटाने की नोटिस निर्गत की गई है। जबकि 25 लोगों को नोटिस भेजने की कार्रवाई की जा रही है। अतिक्रमण हटाने के क्रम में आलोक भारती स्कूल से डोमटोली वाले रास्ते मे अतिक्रमित लगभग एक दर्जन स्थाई स्लैब एवं सीढ़ियों को हटाया गया। पुनः सन्त कबीर चौक से आगे आम्रपाली होटल के द्वारा मुख्य नाला पर 65 फीट लंबा एवं 15 फ़ीट चौड़ा स्लैब को तोड़कर मलबे की सफाई की गई है। 


उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा जारी किये गये निदेश के आलोक में नाला उड़ाही एवं नालों से अवैध कब्जा हटाने का विशेष अभियान जारी रहेगा और चिन्हित अतिक्रमण को हर हाल हटाया जाएगा।


जिलाधिकारी के निदेश के आलोक में जिले के सभी नगर निकायों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में नाला उड़ाही एवं नालों से अवैध कब्जा हटाने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। साथ ही नालों पर अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुउ उन्हें नोटिस निर्गत किया जा रहा है और अतिक्रमण को हटाया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ