बेतिया मे शिक्षक दिवस पर शिक्षक, शिक्षिकाएं हुए सम्मानित।



  



बेतिया, 05 सितंबर।   डी एम  कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के शिक्षकों की मेहनत के बदौलत आज सुदूरवर्ती क्षेत्रों के बच्चे भी टेक्नोलॉजी एवं इनोवेशन के माध्यम से लाभान्वित हो रहे हैं। टेक्नोलॉजी एवं इनोवेशन के माध्मय से शिक्षा ग्रहण करना काफी असान हो गया है। लोगों की जिन्दगियां बदल रही है। शिक्षक राष्ट्र के निर्माता हैं, नये संकल्प एवं ऊर्जा के साथ बच्चों को दें गुणवतापूर्ण शिक्षा अनवरत देते रहें। बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को तैयार करें। जिलाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे बदलावों के साथ सभी को जुड़ना होगा तथा आने वाली पीढ़ियों के हितों के लिए और भी बेहतर तरीके से शिक्षा प्रदान करना होगा। शिक्षक नेगेटिविटी का त्याग करें और पोजेटिविटी को अपनाते हुए बच्चों को निरंतर शिक्षा प्रदान करें। उन्होंने कहा कि गुणवतापूर्ण शिक्षा समाज के अंतिम बच्चे तक पहुंचाने के लक्ष्य में जिला प्रशासन की सहायता करें। उन्होंने कहा कि बच्चों के विजन को बड़ा करायें और इस दिशा में अपना बेस्ट दें। शिक्षकों के समक्ष पठन-पाठन में आने वाली समस्याओं का हर संभव निदान किया जायेगा।


जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक बच्चों को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं। लोगों की जिन्दगियां बदलते हैं। आप सभी बधाई के पात्र हैं। आपको खूब-खूब शुभकामनाएं तथा उज्जवल भविष्य की अनंत कामनाएं। साथ ही राजकीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली जिले की दो शिक्षिकाओं को भी बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि आप सभी शिक्षक जिले के गौरव हैं, जिला प्रशासन आपकी मेहनत पर गौरान्वित है।


इस अवसर पर उप विकास आयुक्त,  अनिल कुमार, सहायक समाहर्ता, सुश्री शिवाक्षी दीक्षित, अपर समाहर्ता, राजीव कुमार सिंह ने शिक्षकों की महता पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला तथा शिक्षकों को बधाई एवं शुभाकानाएं दिये। 


उन्नयन बिहार, पश्चिम चम्पारण अंतर्गत डिजिटल टीचिंग एण्ड लर्निंग कक्षाओं के बेहतरीन संचालन में संलग्न 40 शिक्षक, शिक्षकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सिंघाछापर की शिक्षिका, श्रीमती गोदावरी कुमारी को उम्दा एवं उत्कृष्ट तरीके से शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों द्वारा भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के प्रतिमा पर पुष्प गुच्छ अर्पित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ