बेतिया मे निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन द्वारा प्रेप दिल्ली मॉडल स्कूल मे पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह सम्पन्न। ।





बेतिया, 04 फरवरी।  निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन की अंतर्राष्ट्रीय महिला निदेशक पूजा गुप्ता के द्वारा बेतिया शहर की मेयर व स्कूल के संस्थापक को पूजा गुप्ता ने पौधा देकर  अभिनंदन किया। 
निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन  के  निदेशक नीरज गुप्ता ने पर्यावरण एवं स्वच्छता के प्रति बच्चों को अपने शहर को स्वच्छ एवं सुंदर कैसे बनाया जाए की जानकारी दी  साथ ही अपने शहर बेतिया में इस वर्ष में दो लाख पौधे नगर निगम के क्षेत्र में लगाने का संकल्प भी लिया। कार्यक्रम में निदेशक नीरज गुप्ता ने बताया कि ऑक्सीजन हमारे लिए कितनी जरूरी है और अगर हम इस ऑक्सीजन को बचाने के लिए अगर आगे नहीं आते हैं तो आने वाली पीढ़ी लुप्त हो जाएगी प्रत्येक बच्चों को एक पौधा लगाने का भी संकल्प दिलाया गया। 
   इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बेतिया मेयर  गरिमा देवी सिकारिया को उनके विजयी होने पर प्रेप दिल्ली मॉडल स्कूल द्वारा सम्मानित भी किया गया। साथ ही साथ निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के CEO नीरज  गुप्ता द्वारा पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिए बच्चों को चाइल्ड एक्सीलेंस अवार्ड 2022 तथा शिक्षक शिक्षिकाओं को इंटरनेशनल इन / मेंटल एक्सीलेंस अवार्ड 2022 के साथ स्कूल के संस्थापक मुकेश कुमार को राष्ट्रीय शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया। 
    इसी दौरान आए हुए पत्रकार को निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन द्वारा द रियल सुपर हीरो अवार्ड 2023 से सम्मानित किया है। 
   प्रेप दिल्ली मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार एवं  विद्यालय के सेक्रेटरी प्रलय  कुमार दत्ता फाउंडर मेंबर ऑफ स्कूल भरत प्रसाद गुप्ता एवं आशा गुप्ता भी उपस्थित रहे।
   साथ ही स्वच्छ भारत मिशन में भाग लेने वाले बच्चे एवं शिक्षकों को भी पुरस्कृत किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ