आज पूरे विश्व में महिलाओं को सम्मान और पुरूष के बराबर का दर्जा देने का संकल्प लिया जा रहा है - निदेशक तबरेज आलम



            

बेतिया,12 मार्च।  बेतिया शहर के नया टोला स्थित दिल्ली पारामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाली महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर Star Woman Achiever Award" से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रांकपा के जिलाध्यक्ष प्रो0 परवेज़ आलम उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि द्वारा स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी नर्स, शिक्षण कार्य से जुड़ी शिक्षिका को Star Woman Achiever Award" देकर सम्मानित किया गया।

     सम्मानित होने वाली महिलाओं में शिक्षिका रेशमा अख़्तर, मीरा सिंह, किश्वर निगार, वरीय नर्स सोनिया जोसेफ, त्रिषणा रानी, सुईका हीरामत , विनीता इनआवर ,शामिल रहीं।

      इंस्टीट्यूट के निदेशक तबरेज आलम ने कहा कि नारी का सम्मान आदि काल से ही रहा है परन्तु कालांतर में कुछ कुरीतियों के कारण नारी स्वरूप का शोषण किया गया परन्तु आज पूरे विश्व में महिलाओं को सम्मान और पुरूष के बराबर का दर्जा देने का संकल्प लिया जा रहा है। वहीं महिलाएं भी अब पुरूष के बराबर की भागीदारी के साथ अपनी पूर्ण जवाबदेही और उत्कृष्ट सेवा की बदौलत समाज को एक नया दिशा दे रही हैं। अब कोई भी ऐसा कार्य नहीं रहा जिसमें महिलाओं की भागीदारी न हो । बहुत से ऐसे विभाग हैं जहां महिलाओं के बिना  कार्य का निष्पादन संभव नहीं रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ