स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत बेतिया के सागर पोखरा मे पौधारोपण कार्यक्रम सम्पन्न।

 



बेतिया, 01 अक्तूबर। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के द्वारा सागर पोखरा मे पौधारोपण कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. अमरीश कुमार (पी एच सी प्रभारी नौतन) के द्वारा मंदिर परिसर में जाल, रुद्राक्ष,  एवं कई अन्य औषधि एवं फूल का पौधा लगाया गया।                 

           डॉ.अमरीश कुमार ने बताया की आपने आस पास पेड़ पौधों का होना अत्यंत जरूरी है अगर पेड़ पौधे नहीं रहेंगे  तो प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी रोग से ग्रसित रहेगा हमें पेड़ पौधों को लगाने के साथ-साथ बचाने का दायित्व भी पूरा करना होगा। तब जाकर यह धरती स्वर्ग बन पाएगी। 

           निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के निदेशक  स्वच्छता चैंपियन डॉ नीरज गुप्ता ने सरकार एवं आम जनता से अपील की जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके  पेड़ लगाए। अगर पेड पौधे नहीं लगाएंगे तो आने वाले समय मे दाल, चावल भी नहीं मिलेगी | सिंगल यूज प्लास्टिक का पूरी तरह से बहिस्कार करे और बज़ार कपड़े का थैला लेकर जाएं। जिससे पर्यावरण में ऑक्सीजन का संतुलन बराबर बना रहे। 

           सहयोगी संस्था मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट  के डॉ. अमानुल हक ने कहां की  हमें इस धरती को बचाने के लिए पेड़ पौधे लगाना अत्यंत जरूरी है पेड़ पौधा नहीं रहेंगे तो फिर ऑक्सीजन नहीं मिलेगी और सैकड़ो बीमारियों के साथ या धरती लुप्त हो जाएगी।  

         कार्यक्रम में निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार बरनवाल, सदस्य सोनू कुमार, धिरज कुमार, राजन मिश्रा, प्रेप दिल्ली मॉडल स्कूल के निदेशक मुकेश कुमार, शिक्षक संतोष आनंद के साथ कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ