BETTIAH PRESS CLUB : पश्चिम चंपारण डीएम ने प्रेस क्लब भवन बेतिया का निरीक्षण किया।



     तुरंत सौंप दिया जाएगा भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ को भवन - डीएम दिनेश कुमार राय 

बेतिया। ज़िला के डीएम दिनेश कुमार राय सहित डीपीआरओ, एसडीएम, बेतिया ने शुक्रवार को बेतिया में स्थित सरकार द्वारा नव निर्मित प्रेस क्लब भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में प्रेस क्लब में बने रूमो और उसमे जबरन चल रहे बंदोबस्त कार्यालयों में जाकर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मियों से कार्यालय के वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

    डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार राय ने इस क्रम मे पूछा की प्रेस क्लब भवन पत्रकारों के लिए बाना है तो इस भवन में बंदोबस्त कार्यालय कैसे चल रहा है, लिखित कागज़ात की जब मांग की गई तो पता चला कि पूर्व के डीएम ने मौखिक तीन माह के लिए समान रखने के लिए कहा था। जबकि वर्ष 2019 से प्रेस क्लब भवन मे उक्त ऑफिस लगातार चल रहा है। 

   जबकि प्रेस क्लब भवन की मांग निर्माण से लेकर अब तक पत्रकारों का संगठन भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ लगातार कर रहा है। इस बीच पत्रकार संघ और प्रेस क्लब के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार डॉ अमानुल हक़ ने प्रेस क्लब भवन लेने के लिए बिहार के सीएम और महामहिम राज्यपाल से मिल चुके हैं और इन सभी लोगों ने भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ को भवन सुपूर्द करने हेतु बेतिया डीएम को पत्र भी भेजा है। और डीएम दिनेश कुमार राय ने उत्तर में पत्र लिख कर भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ को सुपुर्द करने की बात भी कही है इस बीच भवन का निरीक्षण भी कर लिया है। सूचना एव जनसंपर्क विभाग, बिहार पटना के निदेशक अमित कुमार आईएएस ने भी करीब आधा दर्जन पत्र और स्मार पत्र लिखकर पश्चिम चंपारण, बेतिया के डीएम को निर्देश दिया है कि डॉ अमानुल हक़ भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ को भवन जल्द सौंप दिया जाये यह भवन सिर्फ़ पत्रकारों के लिए ही बनाया गया है। लेकिन इतना कुछ होने के बाद और डीएम के निरीक्षण तक हो जानें के बाद भी अभी तक एग्रिमेंट नहीं हो पाया है।

 इसी क्रम में शनिवार को फिर से भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ द्वारा शिकायत किये जाने पर उनकी समस्याओं को जिलाधिकारी द्वारा गंभीरता से सुना गया। साथ ही समस्याओं का निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिया है और पत्रकार अमानुल हक़ से डीएम ने ख़ुद कहा कि जल्द हम कुछ करते है अब यह देखना है की कितने दिनों में सुपूर्द होता है अमानुल हक़ पत्रकारों से खुद कहा कि फरवरी माह तक भवन डीएम द्वारा नही सौंपा गया तो अब भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ आंदोलन पर उतरेगी और जरूरत पड़ने पर यह मामला कोर्ट तक पहुंचेगा।

  इस अवसर पर एसडीएम, बेतिया , जिला सूचना एवं जनसम्पर्क पदाधिकारी अनंत कुमार, प्रेस क्लब अध्यक्ष सह भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ के डॉ अमानुल हक़, दर्जनों पत्रकार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ