Bettiah : इण्डिया गठबंधन की बैठक कांग्रेस आश्रम में संपन्न।


Meri Pehchan / Report By अमानुल हक़ 

बेतिया, 24 अप्रैल।  इंडिया तथा महागठबंधन समर्थित कांग्रेस पार्टी के पश्चिमी चंपारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी के समर्थन में बेतिया तिलक मैदान कांग्रेस कार्यालय में महागठबंधन के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक हुई।बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस जिला अध्यक्ष भारत भूषण दुबे ने की। 
         बैठक को संबोधित करते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि यह लोकसभा चुनाव साधारण चुनाव नहीं है ।आज हमारा संविधान खतरे में है ।लोकतंत्र खतरे में है । हमारे संविधान की काया धर्मनिरपेक्षता खतरे में है। क्योंकि नरेंद्र मोदी स्वयं सभा में बोल रहे हैं कि 400 पार सीट मिल जाने का मतलब संविधान में बदलाव कर एकात्मकवाद के आधार पर सरकार चलाना है । यानी कि फासीवादी व्यवस्था को देश में लागू करना है।
       जबकि देश के लोगों के सामने महंगाई, भुखमरी, बेरोजगारी का संकट खड़ा है । देश के किसान 27 रुपए रोज पर अपना गुजारा कर रहे हैं । कर्ज से दबे हुए 32  किसान रोज आत्महत्याएं कर रहे हैं । लेकिन देश की सत्ता पर काबिज नरेंद्र मोदी की सरकार को यह नजर नहीं आता । वह इस चुनाव को धार्मिक रंग और नफरत की माहौल के बीच चुनाव जीतना चाहते हैं। इसलिए देश के तमाम लोकतंत्र पसंद, संविधान समझ लोगों को एक जुट होकर इंडिया तथा महागठबंधन के उम्मीदवार मदन मोहन तिवारी के हाथ छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से विजई बनाना है । इसके लिए प्रखंड स्तर ,पंचायत स्तर तथा बूथ स्तरीय कमेटियों का गठन कर चुनाव की पूरी तैयारी करने की जरूरत है । पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र में लोग बदलाव चाह रहे है । 
                यह चंपारण गांधी की कर्मभूमि है और यहां के किसान गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे वादियों को संसद में भेजना नहीं चाहते । इसलिए हमें पश्चिम चंपारण संसदीय लोकसभा क्षेत्र के इंडिया एलायंस के प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी को भारी मतों से विजई बनाना है।
                 बैठक को पश्चिम चम्पारण के इण्डिया प्रत्याशी कांग्रेस के पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी, रंजित पटेल,माकपा के पश्चिमी चंपारण जिला कमेटी के सचिव चांदसी प्रसाद यादव ,भाकपा के जिला मंत्री ओमप्रकाश क्रांति , राजद के विधान परिषद सदस्य सौरभ कुमार, जिला अध्यक्ष साहेब अंसारी , प्रभु यादव , कांग्रेस के विनय कुमार शाही , भारत जोड़ो अभियान के डॉo अमानुल हक़, रामेश्वर प्रसाद, आलामगीर  हुसैन,भाकपा माले के फरहान, अमर यादव बबलू दुबे,मुकेश यादव सहित अनेक लोगों ने बैठक में अपनी कीमती सुझाव दिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ