चर्चित चंद्रावत नदी का जीर्णोंद्धार कार्य शीघ्र होगा प्रारंभ।


  



बेतिया, 13 अगस्त। एनएमसीजी (नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा) के निदेश के आलोक में चंद्रावत नदी का जीर्णोंद्धार कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। इस हेतु बुडको द्वारा फिजबिलीटी रिपोर्ट तैयार कर नगर विकास एवं आवास विभाग को उपलब्ध करा दिया गया है।

  चंद्रावत नदी के जीर्णोंद्धार से संबंधित किये जा रहे कार्यों की आज जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि उक्त कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। विभागीय दिशा-निर्देशों का अनुपालन त्वरित गति से सुनिश्चित किया जाय।

एसडीओ, बुडको द्वारा बताया गया कि फिजबिलीटी रिपोर्ट को स्वीकृति मिलने के उपरांत चंद्रावत नदी के जीर्णोंद्धार से संबंधित कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसके तहत नदी के गाद, सिल्ट, कचरा आदि की अच्छे तरीके से साफ-सफाई के साथ ही पुराने जर्जर घाटों की मरम्मति करायी जायेगी और आवश्यकतानुसार नये घाटों का निर्माण भी कराया जायेगा।

   इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, एसडीओ, बुडको, श्री विजय कुमार मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ