पंचायत निर्वाचन के निमित जिलास्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित।





बेतिया, 27 सितंबर। जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में पंचायत निर्वाचन, 2021 के निमित जिलास्तर पर एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या-06254-245601 एवं 06254-245607 है, जो चार-चार हंटिंग लाईन के साथ संचालित किया जायेगा। जिलास्तरीय नियंत्रण कक्ष 24×7 की तर्ज पर मतदान के एक दिन पूर्व से मतदान के अगले दिन तक कार्यरत रहेगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा नियंत्रण कक्ष के सफल संचालन हेतु वरीय प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी, सहायक पदाधिकारी एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। वरीय प्रभारी पदाधिकारी के रूप में श्री विनोद कुमार सिंह, प्रबंधक, बेतिया राज एवं सुश्री मयंक सिंह को नोडल पदाधिकारी नामित किया गया है। साथ ही नियंत्रण कक्ष में चार मास्टर ट्रेनरों की प्रतिनियुक्ति भी की गयी है जो मतदान के दिन मतदान प्रारंभ होने के पूर्व से लेकर मतदान समाप्ति तक नियंत्रण कक्ष में उपस्थित रहकर मतदान केन्द्रों पर आने वाली समस्याओं का समाधान करेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त सभी अधिकारियों को तत्परतापूर्वक अपने-अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निवर्हन करने हेतु निदेशित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ