दिवाली एवं छठ महापर्व के अवसर पर बाहर से आने वाले प्रवासियों का शत प्रतिशत हो टेस्टिंग

 




मोतिहारी, 31 अक्टूबर। रविवार को मुख्य सचिव ,बिहार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग की प्रगति के लिए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक नवीनचन्द झा के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की दिवाली एवं छठ महापर्व  के शुभ अवसर पर बाहर से आने वाले प्रवासियों का शत प्रतिशत टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करें, एवं जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उसको टीकाकरण निश्चित रूप से करें ।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों की टेस्टिंग पॉजिटिव आ रहा है ,उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करें ।

मुख्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले प्रवासियों की टेस्टिंग के लिए व्यापक पैमाने पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए टेस्टिंग कार्य के लिए समुचित फोर्स की व्यवस्था सुनिश्चित करें । साथ ही वैक्सीनेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करें ।

मुख्य सचिव ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अपने अपने संबंधित रेलवे स्टेशन पर स्वयं टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन व्यवस्था की जांच सुनिश्चित करेंगे । उन्होंने कहा कि 1  एवं 3 नवंबर को व्यापक पैमाने पर वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। साथ ही टेस्टिंग में भी प्रगति लाना सुनिश्चित करें। ताकि लोगों को महामारी से सुरक्षा प्रदान किया जा सके ।


इस अवसर पर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड 19 की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए कोविड की जाँच, टीकाकरण बढ़ाया जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो इसके लिए सभी सजग रहें। उन्होंने मौके पर अपील करते हुए कहा कि  सही समय पर कोविड की दोनों डोज़ लेना बहुत जरूरी है। तभी आपका परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा। उन्होंने टीकाकरण से बचे हुए आम जनता से अपील करते हुए कहा कि दोनों ही डोज़ का टीकाकरण कराना आवश्यक है । टीकाकरण के बाद भी पूर्ण रूपेण सुरक्षित रहने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए, यथा- मास्क का उपयोग करें, यथा संभव घर में रहें, भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं, दो व्यक्तियों को बीच दो गज की दूरी बना कर रखें, नियमित अंतराल पर अपने हाथ साबुन से धोएं तथा कोरोना के कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत कोविड नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1800-3456-624 या  06252-242418 पर संपर्क करें।


मौके पर पुलिस अधीक्षक, सिविल सर्जन, डीपीएम,डीआईओ,गोपनीय  शाखा प्रभारी पदाधिकारी आदि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ