मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से विद्यालय खोलने की मांग की गई है।




 बेतिया, 19 जनवरी। शमायल अहमद, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर आज पूरे देश के सभी राज्य एवं बिहार के सभी 38 जिलों के मुख्यालय में मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से विद्यालय खोलने की मांग की गई है।

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन प. चम्पारण के जिला कार्यालय संत कोलंबस हाई स्कूल बेलदारी बेतिया के प्रांगण में एक प्रेस वार्ता में एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मो. नूरैन खान, जिला सचिव अब्दुल्लाह उर्फ अरशद सरहदी, जिला कोषाध्यक्ष सनत कुमार होत्री,जिला संयुक्त सचिव आनंद शिरील, ने बच्चों के भविष्य को लेकर  चिंता दर्शाई एवं बिहार के माननीय मुख्यमंत्री से बिहार के नौनिहालों के शिक्षा एवं भविष्य को सुरक्षित करने की गुहार लगाई जिला कमेटी ने कहा कि विद्यालयों को कोरोनावायरस के नाम पर बंद रखना सरासर बच्चों के उज्जवल भविष्य को जानबूझकर अंधकार में झोकना है,वहीं एसोसिएशन के शिष्ट मंडल ने वर्ल्ड बैंक के वैश्विक शिक्षा निदेशक सावेद्र जी द्वारा स्पष्ट रूप से कही गई बातों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि विद्यालय खोले जाने से वायरस के प्रसार का कोई संबंध नहीं अत: विद्यालय को बंद रखने का कोई औचित्य नहीं है उन्होंने कहा इस बात का कोई सबूत नहीं कि विद्यालयों को फिर से खुलने से कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि हुई है अतः बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करते हुए अतिशीघ्र  विद्यालय खोलने का संकल्प लें।

जिला सचिव अब्दुल्लाह उर्फ अरशद सरहदी ने अपने अभिभाषण में टीकाकरण अभियान को सफल बनाने हेतु विद्यालयों को खोलने की मांग की है जिला अध्यक्ष मो नूरैन खान ने कहा प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन  राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर सुंदर स्वस्थ व शिक्षित बिहार के सपने को पूरा करने में तत्पर है प्रत्येक जिला के सभी निजी विद्यालय सरकार को हरसंभव सहयोग कर टीकाकरण अभियान को सफल बनाएंगे वस्तुतः 15 से 18 वर्ष के बच्चों का शत-प्रतिशत कोविड-19 का टीकाकरण बगैर विद्यालय को खोले संभव नहीं है।

प्रेस कांफ्रेंस के बाद प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन प. चम्पारण का शिष्ट मंडल जिला अधिकारी  कुंदन कुमार को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें जिला अध्यक्ष मो. नूरैन खान, जिला सचिव अब्दुल्लाह उर्फ अरशद सरहदी, जिला कोषाध्यक्ष सनत कुमार होत्री, जिला संयुक्त सचिव आनंद शिरील, सुमन श्रीवास्तव, ज्ञान फ्रांसिस, शादाब जलील, मनीष यादव मौजूद थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ