पूरे गांव के सामने सामंती दबंगों ने एक दलित छात्रा को उठा लिया - विधायक

 


बेतिया, 5 जनवरी। भाकपा माले का प्रखण्ड स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन प्रखण्ड कार्यालय में सम्पन्न हुआ, कन्वेंशन को सम्बोधित करते हुए भाकपा माले  केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि बिहार में दलितों-गरीबों-अल्पसंख्यको व महिलाओं पर लगातार हमला हो रहा है, वैशाली में हुए सामूहिक बलात्कार व हत्या की गई है पूरे गांव के सामने सामंती दबंगों ने एक दलित छात्रा को उठा लिया. जब छात्रा के पिता अपराधी अनुराग चैधरी के पिता के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि मुकदमा मत करो, 2-3 दिन में तुम्हारी बेटी लौट आएगी. 6 दिन बाद उस छात्रा की क्षत-विक्षत लाश मिली. उसी प्रकार औरंगाबाद में वोट न देने के शक के आरोप में दबंगों ने दलितों को थूक चटवाया. विधायक ने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा-जदयू सरकार बिहार के क्रम को ही उलट देना चाहती है. यह पूरा बिहार जानता है कि वोट देने से लेकर अपने मान-सम्मान के लिए बिहार के गरीबों ने लगातार लड़ाइयां लड़ी हैं और शहादतें दी है. यदि सरकार यह सोच रही है कि एक बार फिर से राज्य में सामंती दबंगों का राज स्थापित कर दिया जाए, तो हम इसे कभी होने नहीं देंगे.
माले विधायक ने पंचायत चुनाव में संस्थाबद्ध भ्रष्टाचार, पैसों के बल पर सीटों की खरीद-बिक्री की घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की. कहा कि समाज सुधार यात्रा का ढोंग रचने वाले नीतीश कुमार को इसका जवाब देना होगा कि आखिर क्या वजह है कि लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का लगातार क्षरण होता जा रहा है.
बिहार में 2006 में एपीएमसी ऐक्ट खत्म करके नीतीश कुमार ने बिहार के किसानों को बाजार के हवाले छोड़ दिया. बिहार में शायद ही कहीं किसानों का धान न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाता हो. हालत यह है कि लोग अपना धान जलाने को विवश हैं. हम मजबूती से बिहार में एपीएमसी ऐक्ट की पुनर्बहाली की मांग उठायेंगे और सरकार को हर तरह से बाध्य करेंगे.
लालगढ़ फार्म कि जमीन जो भूमि लूटेरो द्वारा लूटने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि उस जमीन को बहुत पहले ही दलितों, महादलितों के बीच बटवारा हो जाना चाहिए, गरीबों के हक की लड़ाई हर हाल में लडा जाऐगा, जिसको लेकर आगामी 20 जनवरी को अनुमंडल कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा, माले नेता संजय यादव, योगेन्द्र यादव, प्रमोद बरनवाल, वृजा प्रसाद, तारकेश्वर यादव, मनबोध साह, धर्म कुशवाहा, हाकिम मियां, सम्पूर्ण कुशवाहा आदि नेताओं ने भी सभा को संबोधित किया,
सभा का संचालन सुनील यादव ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ