बेतिया में बिहार बन्द के लिए छात्र , नौजवान तथा वाम दल सड़क पर उतरे तथा रेल मंत्री का पुतला फूंका।

 


         बेतिया, 28 जनवरी। एनटीपीसी तथा आरआरबी में  बहाली के सवाल पर हो रहे अनियमितता के विरुद्ध  बेरोजगार नौजवान बिहार , उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरे । तो गणतंत्र दिवस के पूर्व बिहार में दर्जनों जिलों में इन पर लाठियां बरसाई गई । पानी की बौछार छोड़े गए और विभिन्न तरह के दमनात्मक कारवाइयां की गई ।

           जिसके विरोध में भारत की जनवादी नौजवान सभा , भारत का छात्र फेडरेशन , ए आई वाई एफ  सहित बिहार के तमाम नौजवान और छात्र संगठनों ने आज इस घटना के विरोध में बिहार बंद की घोषणा की है । इस बंद को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सहित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी तथा महागठबंधन के लोगों ने भी नौजवानों का समर्थन किया है। 

         बेतिया में छात्रों ,नुजावनों के साथ वामदलों का संयूक्त मार्च निकाला गया । जो शहर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ सोवा बाबू चौक पर आकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णवी का पुतला दहन किया गया । साथ ही  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चेतावनी दिया कि बिहार में बेरोजगार छात्रों को रोजगार देने के बदले अगर आपने उन पर लाठियां बरसाई , दमनात्मक कोई भी करवाई की तो बामदल मुक दर्शक बनकर बैठे नहीं रह सकते । बल्कि सड़कों पर उतर कर नीतीश सरकार को हमेशा के लिए विदा करने का अभियान छेड़ देंगे । 

          इस अवसर पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ,(मार्क्सवादी) के राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ,भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव ओमप्रकाश क्रांति , सीपीएम के जिला सचिव चांदसी प्रसाद यादव , डीवाईएफआई के जिला सचिव मोहम्मद हनीफ , ए आई वाई एफ के जिला सचिव अली अनवर , प्रभुनाथ गुप्ता ,  शंकर कुमार राव , राधामोहन यादव , नीरज बरनवाल , सुशील श्रीवास्तव , अंजारूल , उमेश यादव , संजीव कुमार राव , सहीम आदि शामिल थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ