बेतिया शहर के बीचो-बीच आधुनिक फैमिली इंटरटेनमेंट सेंटर बनकर तैयार, लेटेस्ट ब्रांड के परिधान, फैशन जूलरी होंगे उपलब्धl

 




                  

                      (शाहीन सबा की रिपोर्ट) 

बेतिया, 21 फरवरी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह से चर्चित और बिहार की उप मुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी के निर्वाचन क्षेत्र बेतिया शहर के बीचो-बीच आलोक भारती रोड पर आकर्षक और आधुनिक फैमली इंटरटेनमेंट सेंटर बन कर तैयार है। इस सेंटर का निर्माण जिले के गणमान्य समाजसेवी एवं उद्यमी स्वर्गीय जमील अहमद खान के प्रवासी पुत्रों ने जिला वासियों की बढ़ती उम्मीदों को पुरा करने के उद्येश्य से किया है। यह सेंटर बिहार सरकार के राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड (एसआईपीबी) द्वारा स्वीकृत है। 

जेएके होटल एंड आर्केड एलएलपी के तहत इस केंद्र सिटी सेंटर मॉल, बेतिया में देश के कई ब्रांड के आउटलेट होंगे जिनमें प्रमुख हैं आदित्य बिरला समूह की पैंटालून्स और मुकेश अंबानी समूह की ट्रेंड्स जूनियर। इस केंद्र में सिने जगत की प्रमुख हस्ती सुभाष घई की मुक्ता ए2 सिनेमा के दो मल्टीप्लेक्स का भी संचालन होगा। इसके अलावा इसमें होटल के साथ नए ट्रेंड का फूड कोर्ट होगा। इस तरह यह एक तरह से युवाओं के साथ पारिवारिक आकर्षण का केंद्र बनेगा।

बेतिया शहर में बढ़ती भीड़ और वाहनों के लिए पार्किंग के संकट के माहौल में शहर के बीच स्थित इस केंद्र में पार्किंग के लिए काफी स्थान है जिससे केंद्र में आने वालों को अपने वाहनों की चिंता नहीं रहेगी।

सेंटर के डेजिनेटेड पार्टनर डा. शकील अहमद ने बताया कि इस केंद्र को तैयार करने में करीब 16 करोड़ रुपये की लागत आई है और इससे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार को काफी बढ़ावा मिलेगा। यह केंद्र अन्य प्रवासियों के को भी राज्य में निवेश के लिए प्रोत्साहित करेगा। इस सेंटर के तैयार होने में बेतिया के डीएम कुंदन कुमार ने न सिर्फ सक्रिय आधिकारिक भूमिका निभाई बल्कि समय-समय पर उचित मार्गदर्शन भी किया। बेतिया के सांसद डॉ. संजय जायसवाल, डॉ.सुशील चौधरी, प्रवासी इंजीनियर प्रफुल्ल सिन्हा ने इस केंद्र को लेकर हमेशा उत्साहित किया। इस सेंटर का निर्माण प्रवासी सिविल इंजीनियर एवं डेजिनेटिड पार्टनर जफीर अहमद की निगरानी में हुआ है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने भी इस परियोजना को लेकर हमेशा उत्साह बढ़ाया। जिला स्तर से लेकर बिहार सचिवालय के सभी वर्ग के अधिकारियों ने इस परियोजना को लेकर मनोबल बढ़ाया।

डा. शकील अहमद खान ने बताया कि इस मॉल के तीन मंजिलों पर कुल 11,890 वर्गफीट जगह है जिनमें लेटेस्ट ब्रांडेड परिधान, फैशन जूलरी, डिजाइनर लेडीज पर्स आदि के कई आउटलेट होंगे। मॉल के ओपन एरिया में कृत्रिम झरनों से सुसज्जित बैठने की जगह होगी जो युवाओं के साथ पारिवारिक आकर्षण का केंद्र होगा। परिसर की लाइट सज्जा भी कास्ट आयरन की पुरानी परंपरागत शैली में की गई है जो शाम ढलने के बाद काफी सकून देने वाली होगी। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ