थरुहट के विख्यात और आस्था का केंद्र सहोदरा स्थान मेले में पानी और शौचालय का व्यवस्था करें सरकार- विधायक

 


पूरा थरुहट और पडोसी देश नेपाल से भी श्रद्धालुओं का उमड़ता है जनसैलाब


बेतिया,5 अप्रैल।  भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता, आदिवासी संघर्ष मोर्चा नेता नन्दकिशोर महतों, माले नेता लालजी यादव ने संयुक्त ब्यान जारी कर कहा है कि सहोदरा में चैत्र नवमी के अवसर पर प्रसिद्ध आदि शक्ति माता सुभद्रा के मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ता है। पड़ोसी देश नेपाल से भी श्रद्धालुओं से पूरा मंदिर प्रांगण पटा रहा है। थरुहट के विख्यात और आस्था का केंद्र सहोदरा माता स्थान होने के कारण यह मेला एक सप्ताह से अधिक रहता है, ऐसे में सरकार और जिला प्रशासन इस भीषण गर्मी को देखते हुए जनहित में बड़े पैमाने पर पानी का उपलब्धता और शौचालय का निर्माण कार्य कराने की गारंटी करें, 

भाकपा माले नेताओं ने कहा कि छठ पूजा हो या कार्तिक पूर्णिमा का सोनपुर मेला हो, या प्रयागराज का महाकुम्भ मेला हो सभी जगहों पर सरकार जनजीवन से जुड़ी सभी सुविधाओं को ध्यान रखते हुए व्यवस्था सरकार करतीं हीं है इसलिए सहोदरा में चैत्र नवमी के अवसर पर आयोजित प्रसिद्ध मेला में व्यवस्था करतीं हैं, उसी तर्ज पर बिहार सरकार और जिला प्रशासन सहोदरा माता स्थान मेला में भी सभी सुविधा प्रदान करें! 

आगे नेताओं ने कहा कि हर साल की भांति इस वर्ष भी नवमी पूजा को लेकर भक्तों का रातों दिन तांता लगा रहता है। इस लिए सुरक्षा व्यवस्था भी काफी चुस्त दुरुस्त रखना होगा। पूरे परिसर को सीसीटीवी से निगरानी करना चाहिए। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ