बेतिया की सफाई व्यवस्था हेतु स्पेशल सफ़ाई टीम हो गठित - रमण गुप्ता





बेतिया,14 मई। बेतिया का हृदय स्थली ऐतिहासिक मीना बाजार जहां प्रतिदिन जरूरी सामानों की खरीदारी करने हजारों की संख्या में लोग सुबह से रात तक आते जाते हैं। लगभग इस बाजार में 5 से 6 हजार दुकानें हैं यहां सुई से लेकर हीरा तक की खरीदारी किया जा सकता है ।

पूर्व में महाराजा हरेंद्र किशोर द्वारा इस ऐतिहासिक धरोहर को  स्थापित करवाया गया है यह मीना बाजार अपने आप में अनोखा है लेकिन यहां के व्यवसाई एवं खरीदारी करने वाले ग्राहक वर्षों से एक नहीं अनेकों समस्याओं से जूझ रहे हैं यहां की मुख्य समस्या जलजमाव, गंदगी अतिक्रमण तथा व्यवस्थित सड़के नहीं होने से यहां के व्यवसायी 

अपना माथा पिट रहे हैं उनका कहना है कि महज 1 घंटे की बारिश में पूरा मार्केट पानी कीचड़ से लबालब हो जाता है और ग्राहकों का आना बंद हो जाता है ।

जिससे हमारा व्यवसाय प्रभावित होता है जिस कारण हम सभी दुकानदारों व  हमारे कर्मचारियों के लिए आर्थिक संकट पैदा हो जाता है ।

यह स्तिथि लगभग 10 वर्षों से चल रही हैं लेकिन आश्वासन के बावजूद भी कोई प्रतिनिधि इस दिशा में पहल करना तो दूर रहा बोलने को भी तैयार नहीं है ।

समाजसेवी रमण गुप्ता से साझा किया तथा इस भयंकर समस्या को सम्बंधित अधिकारियों व जिला प्रशासन तक पहुंचाने का आग्रह किया । 

वही रमण गुप्ता ने कहा की मैं मीना बाज़ार को इस समस्या से निजात दिलाने हेतु जिलाधिकारी महोदय व नगर निगम आयुक्त महोदय से मीना बाजार की सदृढ़ सफाई व्यवस्था व जल निकासी हेतु *सफाईकर्मीयो की स्पेशल टीम*  की मांग करता हूँ (जो केवल मीना बाजार की सफाई व्यवस्था को संभाले )तथा इस संबंध में सम्बंधित अधिकारियों से आवश्यक पत्राचार भी कर रहा हूँ।

श्री गुप्ता ने कहा कि मैं चुनाव जीतकर आता हूँ तो निश्चित तौर पर व्यवसायीयो के हितों को ध्यान में रखते हुए आधुनिक शौचालय, साईकिल /मोटरसाइकिल स्टैण्ड, स्थाई बैंक व स्थाई पुलिस चौकी बनवाने की दिशा में सार्थक प्रयास करूंगा जिससे व्यवसायी निर्भीक व सुगम तरीके से अपना व्यवसाय कर पाएं । 

                              

                  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ