अगस्त में होगा पश्चिम चंपारण खेतिहर मजदूर यूनियन का सम्मेलन



 बेतिया, 12 जून।  आज बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन कि पश्चिम चंपारण जिला कमेटी की बैठक रिक्शा मजदूर सभा भवन बेतिया में कॉमरेड प्रकाश वर्मा की अध्यक्षता में हुआ ।

          बैठक को संबोधित करते हुए मजदूर यूनियन के पश्चिम चंपारण के जिला मंत्री तथा राज्य के वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ गुप्ता ने बताया कि आज देश भारी संकट से गुजर रहा है । देश की मोदी सरकार दलित वर्ग , अति पिछड़े तथा खेत मजदूरों को किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं दे रही है । जबकि महंगाई चरम पर है । बेरोजगारी अब तक की देश की सबसे बड़ी संकट के रूप में खड़ी है । मजदूरों को रोजगार नहीं है । मनरेगा के काम में लगातार कटौती की जा रही है और भूख के संकट का समाधान के बदले केंद्र की सरकार नफरत बोने की काम कर रही है । हिंदू और मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने की काम कर रही है । इतना ही नहीं इसके लोग मस्जिदों को पूरे देश में तोड़ने का मुहिम बना रखा है और बेघर लोग जो बरसों से एक के झोपड़ी बनाकर गुजर बसर कर रहे हैं । उनको बुलडोजर से उजड़ा जा रहा है । आज देश में बुलडोजर की राज चल रहा है । ऐसी स्थिति में देश के तमाम खेत मजदूरों को गोलबंद कर , दलितों , पिछड़ों को संगठित कर एक बड़े संघर्ष बिहार में खड़ा करने का  प्रयास कर रही है । 

         इसी रोशनी में पश्चिम चंपारण जिले के आधार को मजबूत बनाया जा रहा है । अगस्त महीने में पश्चिम चंपारण जिला का सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया । सदस्यता को जिले में तेजी से बढ़ाने का और सभी प्रखंड सम्मेलनों को अगस्त तक पूरा करने का निर्णय लिया गया । 

         बैठक में कामरेड अवध बिहारी प्रसाद , दोवा हकीम , मनोज कुशवाहा , काशी साह , मुस्तकीम साई , सदरे आलम , वीरेंद्र राम , शिवजी राम , मुस्ताक , रशीद मियां  शंकर कुमार राव आदि ने भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ