हेमा मालिनी ने आईआईजेएस प्रीमियर 2022 के 38वें संस्करण का उद्घाटन किया





                                               (अनिल बेदाग़)

 मुंबई। भारत में रत्न और आभूषण व्यापार की शीर्ष संस्था जीजेईपीसी ने आज अपना प्रमुख शो आईआईजेएस प्रीमियर 2022 शुरू किया। शो का उद्घाटन सुश्री हेमा मालिनी, संसद सदस्य, कॉलिन शाह, अध्यक्ष, जीजेईपीसी; विपुल शाह, वाइस चेयरमैन, जीजेईपीसी; शैलेश संगानी, संयोजक, राष्ट्रीय प्रदर्शनी, जीजेईपीसी; और सब्यसाची रे, कार्यकारी निदेशक, जीजेईपीसी सहित अन्य। यह शो 4 से 8 अगस्त तक बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर, मुंबई में आयोजित किया जा रहा है।
      प्रदर्शकों और आगंतुकों की संख्या के संदर्भ में, आईआईजेएस को दुनिया के सबसे बड़े शो में से एक के रूप में जाना जाता है, जिसमें 1790 से अधिक प्रदर्शक अपने उत्कृष्ट रत्नों और आभूषणों का प्रदर्शन करते हैं, और प्रदर्शनी क्षेत्र के 65000+ वर्ग मीटर में फैले हुए हैं। इस शो में 37000 से अधिक पूर्व-पंजीकृत व्यापार आगंतुक हैं, जिसमें भारत के 800+ शहरों और 80+ देशों के 1200 अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक शामिल हैं।
        श्रीमती हेमा मालिनी, माननीय संसद सदस्य, लोकसभा ने देवी लक्ष्मी के प्रति अपनी भक्ति व्यक्त की और कहा, "मैं दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रत्न और आभूषण शो, इंडिया इंटरनेशनल ज्वैलरी शो का उद्घाटन करने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं इस प्रदर्शनी में विभिन्न और अनोखे गहनों को देखकर बहुत चकित हूं। हर बूथ पर कुछ न कुछ अलग होता है। मुझे लगता है कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से इसे बनाने के लिए 4 दिन बहुत कम हैं। हीरा उद्योग वास्तव में अपने स्तर पर उत्कृष्ट है, और यह विशेष रूप से महिलाओं द्वारा सबसे अधिक पोषित उद्योग है। इस तरह की पहल के साथ, आप एक उद्योग के रूप में अर्थव्यवस्था में बहुत योगदान दे रहे हैं, और यह हमारे प्रधान मंत्री के लक्ष्य को आत्मनिर्भर भारत प्राप्त करने के लिए गति प्रदान करेगा। ”
 
     जीजेईपीसी के अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा, "आईआईजेएस प्रीमियर हर गुजरते साल के साथ उच्च मानक स्थापित करना जारी रखता है। यह शो वह प्रेरक शक्ति बन गया है जिसने वैश्विक रत्न और आभूषण उद्योग में भारत के नेतृत्व की स्थिति को कायम रखा है। दुबई में आईजेईएक्स और इस साल के अंत में दुबई में इंटरनेशनल जेम एंड ज्वैलरी शो के साथ आईआईजेएस जैसी पहल, सरकार द्वारा निर्धारित 45.7 बिलियन अमरीकी डालर के जीएंडजे निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन देगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ