BIHAR NIKAY CHUNAV - 2022 :- बिहार निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट मे फैसला आज, निकाय चुनाव के उमीदवारो को काफी उमीद है चुनाव टलने का?




पटना, 09 दिसंबर।  नगर निकाय चुनाव को लेकर आज शुक्रवार का दिन  बिहार निकाय चुनाव के उमीदवारो के लिए काफी अच्छा दिन साबित हो सकता है ? 9 दिसंबर यानी आज देश के उच्च न्यायालय में चुनाव को लेकर सुनवाई है। उच्च न्यायालय में 07 दिसंबर के दिन चुनाव को लेकर अर्जेंट बहस हो को लेकर उच्च न्यायालय मे मुकदमा दायर हुआ है। 
   उच्च न्यायालय से मुकदमा दायर करने वाला ने गुहार लगायी है कि वह तुरंत चुनाव के मामले पर सुनवाई करे और राज्य में कराये जा रहे बिहार निकाय चुनाव पर जल्द रोक लगाये।  उच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। उच्च न्यायालय मे आज का मुकदमा 11 न0 पर लिस्ट किया गया है। आपको बता दें कि बिहार में निकाय चुनाव में पिछड़ों को आरक्षण को लेकर उच्च न्यायालय में पहले से मामला चल रहा है। उच्च न्यायालय की बेंच ने चुनाव को लेकर अगली सुनवाई की तारीख 20 जनवरी 2023 को रखा है
इसी तारीख को लेकर आज बहस होनी है। जनकार का कहना है की दोपहर तक इसका फैसला आजायेगा, आज के इस कोर्ट के फैसले से चुनाव के उमीदवारो को काफी उमीद है की चुनाव टल जायेगा। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ