बेतिया मे शिक्षक संवाद सह मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन, आफाक अहमद को सदन में जीता कर भेजने का संकल्प लिया।

 


                          ( वर्ल्ड न्यूज फीचर नेटवर्क )

पश्चिम चंपारण , 21 जनवरी।  बिहार का सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र बेतिया मे शिक्षक संवाद सह मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन आज बेतिया के मनुआपुल के पास एक निजी विवाह भवन में सम्पन्न हुआ । शिक्षा और शिक्षक मतदाताओं के विभिन्न समस्याओं शिक्षक, वितरहित विद्यालय, आईटीआई शिक्षक आदि पर चर्चा की गई तथा उसके समाधान के लिए सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के भावी प्रत्याशी आफाक अहमद को सदन में जीता कर भेजने का संकल्प लिया गया । 

   इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि  विधान पार्षद सदस्य सच्चिदानंद राय तथा विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष, एस एन एस विद्यापीठ  आलोक शर्मा और जाने-माने शिक्षाविद प्रोफेसर ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी , पूर्व कैबिनेट सचिव अजय द्विवेदी , आईटीआई, पश्चिमी पूर्वी के अध्यक्ष कुंदन शांडिल्यआदि ने संबोधित किया ।

     सभा की अध्यक्षता राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त शिक्षक  देवी लाल यादव ने की। संचालन कर्ता शिक्षक बृजेश कुमार और मुकुंद मुरारी ने की। शिक्षकों को संबोधित करते हुए पार्षद सच्चिदानंद राय ने कहा कि सभी सरकारों ने शिक्षकों को ठगने का कार्य किया, जबकि इनके मूल समस्या राज्य कर्मी का दर्जा तथा बुढापे का सहारा पुरानी पेंशन, तो है ही साथ में , बिहार में शिक्षा और शिक्षकों की समस्या दूर करने में आफाक अहमद जैसा चरित्र सदन में आवाज उठा सकता है । शिक्षकों कोहकऔर सम्मान दिलवाने और पूरे बिहार में शिक्षक संगठनों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य कर सकते हैं ।आलोक शर्मा ने कहा कि पूरे बिहार में शिक्षा और शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के लिए शिक्षकों को एक सूत्र में आना होगा और इसे पिरोने का कार्य आफाक अहमद से बेहतर चेहरा नहीं हो सकता है । शिक्षा और शिक्षकों की समस्याओं के बिना शिक्षा की गुणवत्ता बेमानी है ।इसमें मुनिंदर झा, अनुपमा कुमारी, सुनील कुमार , रविनंदन तिवारी नीरज राय, धर्मेंद्र गोयल , शमीम अख्तर, चंद्र शेखर सिंह ,अजय पटेल, हिमांशु निषाद, ब्रजकिशोर राय, पूजा बरनवाल, अभय रंजन के साथ-साथ विभिन्न माध्यमिक उच्च माध्यमिक विद्यालय, कॉलेजों, आईटीआई , वित्त रहित शिक्षक आदि शामिल हुए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ