जिला मुख्यालय मे स्वयंसेवी संस्थाओं की बैठक संपन्न।

 



        बेतिया, 22 जनवरी। "संकल्प " स्वयंसेवी संस्थाओं की बैठक" आधार" संस्था के कार्यालय पटेल नगर पटेल नगर राजगुरू चौक बेतिया में समाजसेवी सतनारायण प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न की गई।        

       इस बैठक में वर्तमान समय में स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका पर चर्चा किया गया। जिसमें महिला उत्पीड़न बाल ,अधिकार बाल अधिकार, डायन प्रथा, नशा, पर्यावरण संबंधी विषय पर ज्ञान चर्चा किया गया। 

   इस बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव रंजन झा एवं साजिद शम्स ने महिला उत्पीड़न को कानूनी मदद करने की आवश्यकता पर बल दिया।   वर्तमान समय में स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका सामाजिक समरसता  एवं पर्यावरण की रक्षा करने की बात कहीं , अब्दुल मजीद" जन विकास "संस्था एवं कलाम "पीस "संस्था के समन्वयक ने इस विषय पर जोर दिया।  बिंदा देवी "नारी जीर्णोद्धार "संस्था के सचिव ने नारी उत्थान की बात रखी।       इस बैठक में" ग्राम प्रगति" संस्था के रेमी पीटर सेवानिवृत्त शिक्षक ने पर्यावरण के मुद्दे की चर्चा की।      

    जयप्रकाश सवेरा संस्था के निदेशक ने संकल्प स्वयंसेवी संस्थाओं को अन्य संस्थाओं को नेटवर्क में जोड़ने की बात कही एवं इसके उद्देश्यों को राष्ट्र एवं समाज हित में करने की बात कही।  आशुतोष "ग्रीन फाउंडेशन "एवं डॉक्टर अमानुल हक  " मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट " संजय राव ने भाग लिया एवं अपना विचार रखा।   

 स्वयंसेवी संस्थाओं के नेटवर्क की बैठक का संचालन आधार संस्था के समन्वयक  नंदलाल प्रसाद ने की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ