Bihar Diwas :- शिक्षक ने बच्चों से श्रृंखला बना कर समाज को दिया नशा मुक्त बिहार और बिहार की जयकार का संदेश , इलाका में निकली प्रभात फेरी, हुई क्विज प्रतियोगिता



                   ( वर्ल्ड न्यूज फीचर नेटवर्क ) 

बगहा ,22 मार्च।  आज 22 मार्च को बिहार के 111वें स्थापना दिवस पर राज्य में उत्सव का माहौल है। बिहार दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं इस अवसर पर समाज में विभिन्न विषयों पर जनजागरुकता फैलाने हेतु सजग शिक्षक सुनिल कुमार ने बिहार दिवस के अवसर पर सामाजिक जनजागरुकता फैलाने एवं बिहार में शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन का संदेश समाज, राज्य व देश में फैलाने के उद्देश्य से राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पचरुखा में बच्चों द्वारा नशा मुक्त बिहार और जय बिहार की श्रृंखला बनवाया। शिक्षक सुनिल कुमार ने कहा कि बिहार का अतीत गौरवशाली रहा है इसके वर्तमान एवं भविष्य को भी संवारना हम सबकी जिम्मेवारी है। 1912 में बंगाल से अलग होकर बिहार एक स्वतंत्र राज्य बना और इस खुशी में  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पहल से 2010 से हीं बिहार दिवस मनाया जाता है। 

  इस अवसर पर विद्यालय के पोषक क्षेत्र में प्रभातफेरी निकाल कर समाज में शिक्षा, नशामुक्ति, स्वच्छता आदि का संदेश दिया गया। प्रधानाध्यापक उमेश प्रसाद साह ने बताया कि इस अवसर पर विद्यालय में क्विज आदि प्रतियोगिता कराया गया। मौके पर वरीय शिक्षक धर्मेंद्र भारती, सुनिल कुमार, अभिमन्यु कुमार, महेश कुमार, शशि कुमारी, नरेंद्र पाण्डेय, शक्ति प्रकाश, हरिद्वार चौधरी, विद्यार्थी एवं स्थानीय ग्रामीण शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ