बिहार मे राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से मिलकर सौंपा ज्ञापन

 


 पटना, 04 मार्च। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने सांसद प्रिंस राज के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल महोदय से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस प्रतिनिधि मंडल में छात्र रालोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश यादव, पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव केशव सिंह और दलित राइट एक्टिविस्ट राजीव कुमार शामिल थे ।


इस ज्ञापन में निम्न बिंदुओं का ज़िक्र किया गया है : 

1. केंद्र प्रायोजित SC / ST विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा हेतु पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना के तहत पूर्ण ट्यूशन फीस एवं अन्य अनिवार्य फीस के लाभ एवं उक्त योजना के तहत फ्रीशीप कार्ड के लाभ से इस वर्ग को वंचित रखा गया है। यह बिहार के अनुसूचित जाति • एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों के साथ घोर अन्याय है। बिहार सरकार ने 2016 एस०सी०/एसटी कल्याण विभाग, संकल्प सं0 4061. दिनांक 16/05/2016 के आलोक मे • माननीय प्रधानमंत्री जी के इस योजना का लाभ नहीं दिया है। (अनुलग्नक - 1)

2. तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ हो रहे अत्याचार की घटना पर संज्ञान लेते हुए देश भर में रोजगार के लिए पलायन करने वाले बिहारी मजदूरों की सुरक्षा हेतु एक नीति बनाकर इसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने की कृपा किया जाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो सके।

3. बिहार में कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. लगातार व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में दिन दहाड़े डकैती, लूटपाट और सार्वजनिक स्थानों में हत्याएँ रुकने का नाम नहीं ले रही है। दो दिन पहले पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज के फार्मोकोलोजी के डॉक्टर संजय कुमार का सार्वजनिक स्थान से लापता होना बिहार में 90 के दशक की याद ताजा कराता है।

ज्ञापन को सौंप कर पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल महोदय से इस पर कार्रवाई करने का आग्रह किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ