जेम के सुगम संचालन हेतु बेतिया मे कार्यशाला का हुआ आयोजन।

 



बेतिया, 04 सितंबर।  पश्चिमी चंपारण जिला के सरकारी कार्यालयों में जेम (गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस) के माध्यम से सामग्रियों एवं सेवाओं की शत-प्रतिशत अधिप्राप्ति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आज समाहरणालय सभाकक्ष में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में जिले के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी भाग लिए।

कार्यशाला में डीएम  दिनेश कुमार राय ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में जेम पोर्टल के माध्यम से सामग्रियों एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति को अनिवार्य किया जा चुका है। निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों हेतु सामग्री का क्रय जेम के माध्यम से ही करना है। जेम पोर्टल के सुगमतापूर्वक संचालन के लिए आज का यह बेहद महत्वपूर्ण कार्यशाला आयोजित है। सभी निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी अच्छे तरीके से प्रशिक्षण प्राप्त करें। 
 जेम पोर्टल पर पूर्ण पारदर्शी तरीके से खरीदारी  होती है। इस कार्यशाला से लाभ लें। जेम पोर्टल संचालन की बारीकियों/महत्वपूर्ण पहलुओं को समझे तथा उत्तम गुणवत्ता के आधार पर शत-प्रतिशत खरीदारी करना सुनिश्चित करें। 

 प्रशिक्षण देने वाले अधिकारी से कहा कि जिले के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के समक्ष किसी भी प्रकार की संशय न रहे, इस हेतु इन्हें जेम पोर्टल के सुगम संचालन की प्रत्येक बारीकियों के बारे में विस्तार से बताएं। 

 इम्तेयाज अंसारी, क्षेत्रीय प्रबंधक जेम (गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस) द्वारा विस्तारपूर्वक प्रशिक्षण दिया गया। जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन, डायरेक्ट परचेज, बीड प्रोसेस, भुगतान की प्रक्रिया, सामान एसेप्ट/रिजेक्ट आदि विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ