बेतिया मे बैरिया से 50 ट्रेक्टर तथा अन्य वाहन शामिल होगा - किसान सभा

 


 बेतिया, 13 जनवरी। बिहार राज्य किसान सभा की बैरिया आंचल काउंसिल की बैठक बैरिया के सरपंच तथा किसान काउंसिल के सचिव सुनील यादव के निवास स्थान पर हुई । बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि आज देश में सांप्रदायिक उन्माद का वातावरण मोदी सरकार द्वारा कायम किया जा रहा है । किसानों के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए सारे वादे झूठा साबित हो रहा है । किसानों को किसी प्रकार की सुविधा नहीं दी जा रही है । बल्कि किसानों की जमीन को कॉर्पोरेट के हाथों दे देने की योजना मोदी सरकार बना रही है। आज न्यूनतम समर्थन मूल्य किसी भी फसल का किसानों को नहीं मिल रहा है। गन्ना का मूल्य  कम से कम 500 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित होना चाहिए। किसानों द्वारा अपने धान की बिक्री 1600 में किया गया है। जबकि मोदी सरकार ने 2165 रुपए प्रति क्विंटल धान का एमएसपी निर्धारित किया है।

               देश के नौजवानों को काम नहीं मिल रहा है।खेतिहर मजदूरों के मनरेगा के माध्यम से काम नहीं मिल रहा है। उल्टे मनरेगा में भारी कटौती की गई है। किसानों को कर्ज से मुक्त नहीं किया जा रहा है। लेकिन अडानी का 6 लाख करोड़ रुपए बैंक का कर्ज माफ कर दिया गया है।

                हमें किसान विरोधी मोदी सरकार से संघर्ष करने के शिवाय दूसरा कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। इसलिए 26 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के सभी जिलों में ट्रेक्टर मार्च निकाला जाएगा। उस दिन बेतिया बड़ा रमना से 12 बजे दिन में ट्रेक्टर परेड निकाला जाएगा। जिसमें बैरिया अंचल से 50 ट्रेक्टर तथा अन्य वाहन शामिल होगा।

          बैठक की अध्यक्षता काशी साह ने किया तथा अंचल सचिव सुनील यादव, काशी साह, हरिओम यादव, अवधेश पाण्डेय, संजय राव , असर्फी पटेल संजीव कुमार राव, अभिषेक कुमार राव, हरिशंकर यादव , मिश्री यादव,सत्यनारायण साह, प्रेमचंद शर्मा तथा अन्य किसानों ने अपने विचारों को रखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ