एमजेके कॉलेज बेतिया में 18 मार्च को विश्वविद्यालय एक्सटेंशन काउंटर का उद्घाटन कुलपति द्वारा- प्रो.डॉ सुरेंद्र प्रिंसिपल

Meri Pehchan / Report By अमानुल हक़ 

बेतिया, 12 मार्च। उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बीआरएबीयू विश्वविद्यालय का बेतिया मे एक्सटेंशन काउंटर खुले इसको लेकर छात्रों के द्वारा काफी संघर्ष तथा चर्चाओं के बाद अब महारानी जानकी कुँअर महाविद्यालय का नाम प्रस्तावित किया गया था। जो अब बीआरएबीयू विश्वविद्यालय का एक्सटेंशन काउंटर महारानी जानकी कुँअर महाविद्यालय मे 18 मार्च को खुलेगा जो बेतिया के लिए खुशी की बात है। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. सुरेंद्र प्रसाद केशरी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए जानकारी दी और बताया की वर्षों से यहां बेतिया में विश्वविद्यालय का एक्सटेंशन काउंटर खुले जो आज प्रयासरत का फल प्राप्त हुआ। इसको लेकर सिंडिकेट के सदस्य डॉ. एनएन शाही,विधायक रेणु देवी तथा एमएलसी सौरभ कुमार का अथक प्रयास रहा,आगे महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद केशरी ने बताया कि डॉ.एनएन शाही तथा 

डॉ.अविनाश कुमार,रसायन शिक्षक से सूचना प्राप्त हुई की सिंडिकेट सदस्यों की बैठक मे महारानी जानकी कुँअर महाविद्यालय में विश्वविद्यालय का एक्सटेंशन काउंटर खोलने की मोहर लगाते हुए सहमति प्राप्त हुई है।  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुलपति प्रो. दिनेश चंद्र राय से बात करवाई गई और कुलपति तथा रजिस्ट्रार प्रो.संजय कुमार द्वारा कहा गया कि मार्च 18 तारीख को एक्सटेंशन काउंटर खोलने की तारीख सुनिश्चित की गई है ,जो छात्र पहले मुजफ्फरपुर विश्विद्यालय काम कराने के लिए 200 किमी दूर जाना पड़ता था। महाविद्यालय में एक्सटेंशन काउंटर खुलने से छात्र-छात्राओं को अब परेशानी नहीं होगी। अब छात्राओं को रिजल्ट मे किसी प्रकार की त्रुटि के लिए बीआरए विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर नहीं जाना पड़ेगा तथा वहां के बिचौलिया तथा दलालों से भी बचेंगे। वही रसायन शिक्षक डॉ. अविनाश कुमार ने कहा कि हम सभी के अथक प्रयास से बेतिया महारानी जानकी कुँअर महाविद्यालय में  उद्घाटन जल्दी होने की सूचना प्राप्त होगी। जो बहुत बड़ी उपलब्धि तथा खुशी है की अब चम्पारण के छात्र-छात्राओं को तथा अभिवावक को रिजल्ट के अंक प्रमाण पत्र तथा अन्य प्रमाण पत्र में किसी भी त्रुटि के समाधान हेतु  मुजफ्फरपुर विश्वविद्यालय जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। विश्वविद्यालय के ही पदाधिकारी तथा कर्मचारीगण नियुक्त रहेंगे। वही विश्वविद्यालय का भी भार कम होगा।अभी लिखित आदेश प्राप्त नहीं है परंतु मौखिक आदेश पर तैयारी की जारी है जिसको लेकर कॉलेज के शिक्षक तथा छात्र संगठन से चर्चा की गई।


विगत समय विवि की ओर से पहुंची पांच सदस्यीय जांच टीम ने निरीक्षण के उपरांत राम लखन सिंह यादव कॉलेज में एक्सटेंशन काउंटर खोलने पर सहमति बनी थी जो अब रद्द करते हुए,एमजेके कॉलेज को प्रस्तावित किया गया है जो चंपारण क्षेत्र के छात्रों और अभिभावको के लिए खुशी की बात  है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ