पश्चिम चंपारण मे तीव्र गति से लाभुकों का डाटा अपडेट करने का निदेश।


  




बेतिया, 18 मई।  आगामी बाढ़ की संभावना के दृष्टिगत बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में सम्पूर्ति पोर्टल पर लाभूकों का डाटा अद्यतीकरण की समीक्षा के दौरान अंचल अधिकारी, बैरिया, नौतन एवं बगहा-2 अंचल की स्थिति अपेक्षाकृत कम पायी गयी। जिलाधिकारी द्वारा इन अंचलों के अंचल अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने एवं वेतन अगले आदेश तक बंद रखने का निदेश दिया गया।


जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी बाढ़ को लेकर सम्पूर्ति पोर्टल पर लाभूकों का डाटाबेस अद्यतन किया जा रहा है ताकि बाढ़ के दौरान अनुग्रह अनुदान वितरण के लिए इसका उपयोग किया जा सके। इसके लिए उच्च स्तर से प्राप्त निदेश के आलोक में डाटा को अद्यतन किया जा रहा है, जिसे 20 मई तक हर हालते में कर लिया जाना है। जिलाधिकारी के द्वारा भूमि सुधार उप समाहर्ताओं को इस कार्य का सतत अनुश्रवण करने का निदेश दिया।


जिलाधिकारी द्वारा अनुमंडल पदाधिकारियों को कार्यपालक अभियंताओं के साथ उनके क्षेत्र के सभी तटबंधों का निरीक्षण करते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निदेश दिया गया ताकि ससमय मरम्मति का कार्य पूर्ण कराया जा सके। साथ ही संभावित बाढ़ से निपटने हेतु सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण करने का निदेश दिया गया है।


इस अवसर पर सहायक समाहर्त्ता,  एस सेधु माधवन, अपर समाहर्ता,  नंद किशोर साह, जिला आपदा प्रभारी पदाधिकारी,  अनिल राय, ओएसडी,  वैद्यनाथ प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ