उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भाजपा द्वारा किसानों का हत्याकांड रचने के खिलाफ भाकपा माले ने पीएम मोदी और योगी का किया पुतला दहन!




 बेतिया, 4 अक्टूबर।  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्ण विरोध के लिए जा रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी चढ़ाई और गोली चलाई है। 

इस घटना में 8 किसानों की मौत हो चुकी है और कई गंभीर रूप से घायल हैं। किसानों की हत्यारी  इस भाजपा सरकारों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध के तहत बेतिया जिला समाहरणालय गेट पर भाकपा माले और अखिल भारतीय किसान महासभा ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी का पुतला दहन किया और 5 सुत्री मांग पत्र राष्ट्रपति के नाम जिला समाहर्ता को सौपा, 

भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह किसान महासभा जिला अध्यक्ष सुनील राव ने कहा कि

 उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों ने काला झंडा लेकर राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का शांतिपूर्ण विरोध के लिए जा रहे थे, इन किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी चढ़ाई और गोली चलाई। 

इस घटना में 8 किसानों की मौत हो चुकी है और कई गंभीर रूप से घायल हैं। यह सरकार अंग्रेज़ी शासन से भी खतरनाक मोदी- योगी का शासन साबित हो रहीं हैं, इस किसान विरोधी, गरीब विरोधी, लोकतंत्र विरोधी, देश विरोधी मोदी सरकार को एक दिन भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है, देश विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा,

भाकपा माले सह  किसान महासभा नेता धर्म कुशवाहा ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी  जो इसी क्षेत्र के सांसद हैं, ने आंदोलनकारी किसानों को कुछ दिन पहले ही गालियां दी थी और धमकाया था कि तुम अभी मुझे नहीं जानते हो! आज उनके बेटे ने लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में शांतिपूर्ण विरोध के लिए जा रहे किसानों पर अपनी गाड़ी चढ़ाई. गाड़ी के नीचे कई लोगों के आने बाद भी उसका जी नहीं भरा और उसने किसानों पर गोली भी चलाई।

इनौस नेता सुरेन्द्र चौधरी ने हत्यारे मंत्रीपुत्र पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने, उसकी तत्काल गिरफ्तारी करने, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्री पद से तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

इनौस जिला अध्यक्ष फरहान राजा ने कहा कि

इस वारदात की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में  एसआईटी से कराई जाए। तथा संवैधानिक पद पर रहते हुए हिंसा के लिए उकसाने के दोषी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को तत्काल बर्खास्त किया जाए। और  शहीद परिवारों को 1 करोड़ रुपये  और नौकरी के साथ घायलों को 25 लाख  का मुआवजा सरकार दे।

इनके अलावा भाकपा माले नेता विनोद कुशवाहा, हारून गद्दी, जोखू चौधरी, मनबोध साह, भरत ठाकुर, ठाकुर साह, अखिलेश कुशवाहा, हेमंत साह आदि लोगों ने भी मोदी योगी सरकार को अंग्रेज़ी सरकार से भी खुंखार कहा और उसे उखाड़ फेंकने का आह्वान किया


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ