बेतिया- छावनी आरओबी के दोनों तरफ की सड़क का निर्माण तुरंत कराने का जिलाधिकारी का निर्देश।





बेतिया,16अक्तूबर। जिलाधिकारी कुंदन कुमार के साथ आज कार्यपालक अभियंता, आरसीडी, आरडब्लूडी, एनएच सहित छावनी आरओबी के प्रोजेक्ट मैनेजर की समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में एनएच के क्षतिग्रस्त हिस्सों की शीघ्र मरम्मति, आरडब्लूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कों की शीघ्र मरम्मति, छावनी आरओबी का निर्माण, आरओबी के दोनों तरफ के सड़क का निर्माण करने आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गयी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि छावनी आरओबी के निर्माण एवं दोनों तरफ की सड़क का निर्माण नहीं होने के कारण आम जनजीवन प्रभावित है। इस समस्या का समाधान अविलंब कराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि छावनी ओवरब्रिज का निर्माण शीघ्र पूरा किया जाय। साथ ही ओवरब्रिज के दोनों तरफ की सड़क का निर्माण भी तुरंत किया सुनिश्चित किया जाय ताकि आवागमन लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। 

प्रोजेक्ट मैनेजर, छावनी आरओबी द्वारा बताया गया कि छावनी आरओबी के निर्माण एवं दोनों तरफ की सड़क का निर्माण शीघ्र पूर्ण करा लिया जायेगा। दिनांक-18-28 अक्टूबर के बीच बेतिया-लौरिया मार्ग को कम्पलीट कर लिया जायेगा। इसके पश्चात बेतिया-चनपटिया-नरकटियागंज मार्ग तथा बेतिया-मैनाटांड़ मार्ग को कम्पलीट करा लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि आरओबी का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। शीघ्र ही आरओबी को पूरी तरह से फंक्शनल करा लिया जायेगा।
 
समीक्षा के क्रम में कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, एनएच, ग्रामीण कार्य विभाग को निदेश दिया गया कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मति अविलंब करायी जाय ताकि आमजन को आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

इस अवसर पर  उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार, अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, एसडीएम, बेतिया विनोद कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ