बिहार में 19 लाख रोजगार के लिए तेज होगा आंदोलन- इंक़लाबी नौजवान सभा (इनौस)

  




बेतिया, 12 दिसंबर। 19 लाख रोजगार-मांग रहा युवा बिहार के मुख्य नारे के साथ भाकपा-माले के यूथ संगठन इंक़लाबी नौजवान सभा (इनौस) अपना 8वां राज्य सम्मेलन (17-18 दिसंबर, मुज़फ़्फ़रपुर) को करने जा रहा है।

   राज्य सम्मेलन की तैयारी को लेकर आज मैनाटांड़ के बरवा परसौनी में इनौस की बैठक की गई। बैठक में महम्मद राजा, शुक्ल साह, बलिराम उरांव,शंकर उरांव, कन्हैया राम राजू यादव बृजेश कुमार आदि नेता शामिल हुए। बैठक में सदस्यता अभियान और सम्मेलन के प्रचार को लेकर रणनीति बनी।

     बैठक की अध्यक्षता करते हुए इनौस प्रखण्ड सचिव महम्मद राजा ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में NDA ने 19 लाख रोजगार देने की बात कही थी मगर चुनाव के एक साल बीत जाने के बाद भी इसपर अमल नहीं हो रहा है। बिहार के नौजवान भयानक बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। रोजगार देने के बजाय सरकार नौजवानों को नफरत की आग में झोंक देना चाहती है। मगर ऐसा होने नहीं दिया जाएगा।

    दूसरी तरफ केंद्र सरकार रेलवे सहित देश की सम्पतियों को बेचने का काम कर रही है। सरकारी नौकरियों को खत्म किया जा रहा है, सम्मानजनक वेतन नहीं मिल रहा है लुट की खुली छूट मिली हुई है। बिहार के विश्वविद्यालयों में हुए एक के बाद एक घोटाले ने बिहार की उच्च शिक्षा में जारी लूट और बदहाली को उजागर कर दिया है।

  ऐसे में सम्मानजनक रोजगार, 19 लाख नौकरी, देश की सम्पदाओं-संस्थाओं को बचाने, संविधान-आज़ादी-धर्मनिरपेक्षता-लोकतंत्र की हिफाज़त के लिए इनौस पूरे राज्य भर में संघर्ष तेज करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ