पश्चिम चंपारण मे पूर्ण पारदर्शी तरीके से सफलतापूर्वक सम्पन्न करायें शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग।


  


                   (  शाहीन सबा की रिपोर्ट  ) 

चंपारण, 14 जनवरी। पश्चिम चम्पारण जिलान्तर्गत शिक्षक नियोजन हेतु काउंसिलिंग 17 जनवरी से 28 जनवरी तक निर्धारित है। काउंसिलिंग का कार्य विभागीय दिशा-निर्देशों के आलोक में पूर्ण पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के निमित की जा रही तैयारियों की समीक्षा आज जिलाधिकारी  कुंदन कुमार द्वारा कार्यालय प्रकोष्ठ में की गयी।

   जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि शिक्षक नियोजन से संबंधित काउंसिलिंग में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त नहीं होनी चाहिए। हर हाल में विभागीय दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। किसी भी स्तर पर गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि काउंसिलिंग स्थल पर विधि-व्यवस्था की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। साथ ही कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी अद्यतन गाइडलाइन का भी शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। इस हेतु सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाइजेशन एवं मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित किया जाय।

  उन्होंने कहा कि पूर्व में जिले में बेहतर तरीके से सफलतापूर्वक काउंसिलिंग के कार्य सम्पन्न कराया गया है। इस बार भी पूरी मुस्तैदी के साथ सफलतापूर्वक काउंसिलिंग सम्पन्न करायी जाय। उन्होंने कहा कि काउंसिलिंग उपरांत नियोजन हो जाने के फलस्वरूप जिले के शैक्षणिक वातावरण में गुणात्मक सुधार हो पायेगा तथा जिले के छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में सहूलियत होगी।

  जिलाधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थियों की सुविधा के मद्देनजर उनके संशयों के समाधान के लिए जिलास्तर पर एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना कर ली जाय। नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के साथ ही उनके मोबाईल नंबर/दूरभाष संख्या को प्रकाशित भी कराया जाय ताकि अभ्यर्थियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। 

  इस अवसर पर उप विकास आयुक्त,  कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी,  विनोद कुमार विमल, डीपीओ,  राजन कुमार,  भगवान ठाकुर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ