सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर के पंजीकरण हेतु तिथियां हुई निर्धारित, 25 फरवरी से 08 मार्च तक लगेगा पंजीकरण शिविर।

 


बेतिया, 22 फरवरी। एसआईएस इंडिया लि0, लखनऊ द्वारा पश्चिम चम्पारण जिला में सुरक्षा जवानों एवं सुपरवाईजर के लिए पंजीकरण शिविर का आयोजन किया गया है। जिला नियोजन पदाधिकारी द्वारा बताया गया है कि सुरक्षा जवानों एवं सुपरवाईजर के पंजीकरण हेतु 25 फरवरी को बेतिया और गौनाहा प्रखंड परिसर  में पंजीकरण शिविर का निर्धारित किया गया है। इसी तरह 26 फरवरी को मझौलिया और रामनगर प्रखंड परिसर में, 28 फरवरी को बैरिया और बगहा-1 प्रखंड परिसर में, 2 मार्च को चनपटिया और ठकराहा प्रखंड परिसर में, 3 मार्च को लौरिया और पिपरासी प्रखंड परिसर में, 4 मार्च को नौतन और मधुबनी  प्रखंड परिसर में, 5 मार्च को मैनाटांड और योगापट्टी प्रखंड परिसर में, 7 मार्च को सिकटा और भितहा प्रखंड परिसर में तथा 8 मार्च को नरकटियागंज और बगहा-2 प्रखंड परिसर में पंजीकरण शिविर निर्धारित है।


एसआईएस इंडिया लि0 के  रजनीश राय ने आज बताया कि एसआईएस इंडिया लि0 भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी है। जो सुरक्षा प्रदान करने का कार्य पूरे भारत व विदेशो में कर रही है। इस शिविर में सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर का पंजीकरण किया जायेगा। शिविर का आयोजन कोविड-19 के प्रावधानो के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग के साथ किया जाना है। 


उन्होंने बताया कि सुरक्षा सैनिक एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच ,वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। उन्होंने इच्छुक बेरोजगार युवको को उक्त निर्धारित तिथियां अपनी सुविधानुसार संबंधित ब्लाकों में निर्धारित शिविर में भर्ती हेतु प्रतिभाग कर सकते है  जिसमें चयनित अभ्यर्थियो का पंजीकरण करने के लिए 350 रू0 जमा करना होगा। पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियो को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए भेजा जायेगा, जहाँ प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण  के दौरान  एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें तैनाती स्थलो पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। जहाँ नौकरी के दौरान पीएफ ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्स्युरेन्स, पेंसन एवं अन्य सुविधाएं प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, सलाना वेतनवृद्धि, समय समय पदोन्नति एवं राज्य सरकार के न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन का भुगतान किया जाता है। विशेष जानकारी के लिए संस्था के अधिकृत वेबसाइट www.ssciindia.com को देखा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ