पण्डित राजकुमार शुक्ल को भारत रत्न से सम्मानित करने व प्रतिमा स्थापित करने की माँग

 

 बेतिया,, 20 मई। आज पण्डित राजकुमार शुक्ल स्मारक समिति के तत्वाधान में चम्पारण सत्याग्रह के प्रणेता 'पण्डित राजकुमार शुक्ल की 93वीं पुण्यतिथि 20 मई 2022 के अवसर पर 'पण्डित राजकुमार शुक्ल स्मृति समारोह' का आयोजन समिति के अध्यक्ष रवीन्द्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में शर्मा हाउस,संत कबीर रोड,बेतिया में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर महान स्वाधीनता सेनानी पंडित शुक्ल की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी और समारोह में उपस्थित वक्ताओं द्वारा चम्पारण सत्याग्रह के माध्यम से देश के स्वतंत्रता आंदोलन में पण्डित राजकुमार शुक्ल के अमूल्य योगदान को याद किया गया।

     इस अवसर पर सर्वसम्मति से पण्डित राजकुमार शुक्ल को भारत रत्न से सम्मानित करने, पटना और बेतिया तथा सतवरिया में पण्डित शुक्ल की प्रतिमा स्थापित करने, पटना और बेतिया में पण्डित राजकुमार शुक्ल स्मृति संग्रहालय स्थापित करने तथा चनपटिया रेलवे स्टेशन का नामकरण पण्डित राजकुमार शुक्ल के नाम पर करने की मांग सरकार से की गई। 

   स्मृति समारोह को रविकांत झा, प्रेमकुमार दास, मुनेष कुमार सिन्हा, नागेन्द्र नाथ तिवारी,स्वामीनाथ शर्मा,अंजनी कुमार सिन्हा, राकेश मिश्रा, अखिलेश्वर मिश्र, बशिष्ठ द्विवेदी, अमरेश कुमार, मनोज कुमार, डॉ.अखिलेश मिश्र, मदनमोहन ओझा,अभिनीत आनंद, सुभाष कुमार आदि ने संबोधित कर अमर सेनानी पण्डित राजकुमार शुक्ल को श्रद्धासुमन अर्पित किया।

         

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ