वामदल तथा महागठबंधन द्वारा 7 अगस्त को बेतिया में प्रतिरोध मार्च

 


   बेतिया, 04 अगस्त। आकाश छूटी महंगाई , निरंतर बढ़ रहे बेरोजगारों की लम्बी कतार , अग्निपथ जैसी राष्ट्रविरोधी योजना को वापस लेने , खाद की कालाबाजारी पर रोक , सूखे से प्रभावित किसानों को फसल हर्जाना देने , राशनकार्ड की कटौती को वापस लेने तथा सभी गरीबों को अविलंब राशनकार्ड देने , बी पी एल धारियों के यहां दिए मनमाना बिजली बिल को वापस लेने , एम एस पी को कानूनी दर्जा देने जैसी अतिआवस्यक मांगों के लिए 7 अगस्त को बेतिया में वामदल तथा महागठबंधन द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला जायेगा। प्रतिरोध मार्च 11 बजे दिन में राज देवढ़ी टांगा स्टैण्ड स्थित अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के आदमकद प्रतिमा स्थल से निकाला जायेगा।

                  भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव , पश्चिम चंपारण के जिला सचिव चांदसी प्रसाद यादव ,  पार्टी के प्रभारी जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता ने कहा कि  इस प्रतिरोध मार्च को सफल बनाने के लिए जिले के सभी प्रखंडों में पार्टी कार्यकर्ता तथा तमाम जन संगठन के कार्यकर्ता लगे हुए हैं । उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिरोध मार्च पूरे बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है ।

              उन्होंने यही भी कहा कि इस कार्यक्रम में जिले के किसान , नौजवान , खेत मजदूर तथा छात्र बड़े पैमाने पर शामिल होंगे और बिहार सरकार को यह चेतावनी देंगे की अगर बिहार की जनता के साथ खिलवाड़ किया जाएगा , तो बिहार सरकार को उखाड़ फेंकने की लड़ाई छेड़ दी  जाएगी । उन्होंने कहा कि अभी बाढ़ की प्रलयंकारी विभीषिका को ध्यान में रखते हुए , उससे बचाव के लिए जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन को मुस्तैद रहना चाहिए । साथ ही निचले हिस्से में रह रहे लोगों को ऊंचे स्थानों पर ले जाने कि वैकल्पिक व्यवस्था अभी से ही प्रारंभ कर दी जानी चाहिए।

         उन्होंने कहा पश्चिम चंपारण में  गन्ना का सबसे ज्यादा खेती होती है और गन्ना किसानों को कोई राहत नहीं दी जा रही है । बंद चीनी मिलों को चालू करने के बजाए चीनी मिलों के जमीनों पर इस इथनौल प्लांट लगाने की योजना बनाई जा रही है । जो बिहार जैसे राज्य के लिए आत्मघाती होगा ।

               उन्होंने कहा कि चनपटिया सहित सभी बंद चीनी मिलों को चालू किया जाय तथा गन्ना का दाम 5 सौ रुपए प्रति क्विंटल किया जाय ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ