राम जानकी मंदिर पुजारी का हत्यारा गिरफ्तार।




  बेतिया, 11 अगस्त।  बेतिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना अन्तर्गत ग्राम बकुलहर स्थित राम जानकी मंदिर (सुकदेव साह के मठिया) के पुजारी रूदल साह उर्फ रूदल वर्णवाल जी के गला रेत कर हत्या कर देने के आरोप में गोपालपुर थाना कांड सं0-107 / 22 दिनांक- 10.08.2022 धारा-302/201 34 भा० द०वि० अंकित किया गया है। इस हत्या की घटना में अज्ञात अपराधी के द्वारा पूजारी के सिर को काट कर धड़ को मठ में ही छोड़ दिया गया था तथा सिर को चनपटिया थाना अन्तर्गत पिपरा काली मंदिर में रख दिया गया था।

            उल्लेखनीय है कि काली मंदिर  घटना स्थल मठ से लगभग 02 किमी० की दूरी पर है। गोपालपुर थानाध्यक्ष एवं चनपटिया थानाध्यक्ष द्वारा हत्या की सूचना मिलते ही मृतक पुजारी के सिर को अविलंब बरामद कर बकुलहर स्थित घटनास्थल पर लाया गया एवं घटनास्थल से अपराधी द्वारा प्रयुक्त हसुआ एवं चप्पल को बरामद किया गया। चूंकि मठ के पुजारी की हत्या एक गंभीर एवं संवेदनशील घटना थी। तत्क्षण अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक, सदर अंचल, थानाध्यक्ष गोपालपुर, थानाध्यक्ष चनपटिया थानाध्यक्ष कुमारबाग थानाध्यक्ष सिरिसिया एवं डी०आई०यू० के पदाधिकारियो का एक टीम गठित कर जल्द-से-जल्द कांड के उदभेदन करने का निर्देश दिया गया था।  घटनास्थल पर श्वान दस्ता को भी भेजा गया। उपरोक्त टीम द्वारा घटना के 18  घंटे के भीतर ही  घटना में संलिप्त अपराधी अच्छेलाल साह पै०-ललन साह सा०-पिपरा थाना- चनपटिया जिला-प0चम्पारण, बेतिया को चिन्हित करते हुये गिरफ्तार किया गया है। उक्त अपराधी के निशान देही पर घटना में प्रयुक्त हथियार एवं घटना के समय पहने गये खुन लगे कपड़ा को भी बरामद कर लिया गया है। 

     उल्लेखनीय है कि रामजानकी मंदिर (सुकदेव साह के मठिया) के पुजारी के हत्या से उक्त स्थल पर काफी भीड इकट्ठा हो गयी थी एवं विधि-व्यवस्था की समस्या भी उत्पन्न हुई थी कुछ असमाजिक तत्वों के द्वारा इस घटना को दूसरे रूप में तुल देकर आपसी एवं सम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की की भी आशंका थी, लेकिन उपरोक्त टीम के द्वारा विधि-व्यवस्था को सधारित करते हुये एवं गुणवत्ता पूर्ण अनुसंधान करते हुये कांड का जल्द से जल्द उदभेदन किया गया ये सराहनीय कदम रहा। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ