पश्चिम चंपारण के थरूहट क्षेत्र में जॉब कैम्प का आयोजन कर अधिक से अधिक युवाओं को उपलब्ध करायें रोजगार : जिलाधिकारी।




 

बेतिया, 08 सितंबर। जिलाधिकारी  कुंदन कुमार ने  कहा कि थरूहट क्षेत्र के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार एवं जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है। थरूहट क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उदेश्य से विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें और तीव्र गति से कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह बेहद ही महत्वपूर्ण कार्य है। इस दिशा में संजीदगी के साथ कार्य करना है। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित बैठक में अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि थरूहट क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को लाभान्वित करने के लिए जॉब कैम्प का आयोजन किया जाय। थरूहट क्षेत्र में जॉब कैम्प का आयोजन होने से युवाओं को कई तरह की परेशानियों से सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें घर के नजदीक ही 


 उन्होंने निदेश दिया कि जॉब कैम्प लगाने के लिए बैंकिंग सेक्टर, फुटवेयर मैनुफैक्चरिंकग, ई-कॉमर्स, सिक्यूरिटी आदि कंपनियों से बातचीत की जाय और उन्हें जॉब कैम्प में आमंत्रित किया जाय। जॉब कैम्प के माध्यम से शुरूआत में कम से कम 1500 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाय। इसके बाद निर्धारित अंतराल पर नियमित रूप से जॉब कैम्प आयोजित कर थरूहट क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करायी जाय।


उन्होंने निदेश दिया कि थरूहट क्षेत्र में सफलतापूर्वक जॉब कैम्प के आयोजन में जिला नियोजनालय एवं जीविका समन्वय स्थापित कर कार्य करेंगे। इस कार्य में एमजीएनएफ सहयोग प्रदान करेंगे। 


समीक्षा के क्रम में जिला नियोजन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि निदेशानुसार कंपनियों से बातचीत कर शीघ्र ही थरूहट में जॉब कैम्प का आयोजन किया जायेगा। जॉब कैम्प में निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का पूरा प्रयास किया जायेगा। 


इस अवसर पर सहायक समाहर्ता  शिवाक्षी दीक्षित, अपर समाहर्ता, राजीव कुमार सिंह, जिला नियोजन पदाधिकारी अंकित राज, एमजीएनएफ,  ऋषभ कुमार आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ