गौनाहा किसान सभा सम्मेलन संपन्न

           


     

 बेतिया, 23 अक्टूबर।   बिहार राज्य किसान सभा के पश्चिम चंपारण जिला के गौनाहा  अंचल सम्मेलन संपन्न हुआ । सर्वप्रथम सम्मेलन का झंडोत्तोलन किसान सभा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव ने किया । सम्मेलन का उदघाटन किसान सभा के पश्चिमी चंपारण जिला के सचिव चांदसी प्रसाद यादव ने करते हुए बताया कि आज देश के अंदर शासक वर्ग के द्वारा नफरत फैलाया जा रहा है । आर एस एस भाजपा गठबंधन देश की एकता और अखंडता को तार-तार करने में लगे हुए है।संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। सभी जनतांत्रिक अधिकारों छीना जा रहा है । देश के सारे उपक्रमों को बेच दिया गया । 

        ऐसी स्थिति में महंगाई आज चरम सीमा पर है । बेरोजगारों की लंबी कतार बढ़ती ही जा रही है और इन समस्याओं के समाधान के बदले मोदी सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने में लगी हुई है । इनके मंत्रियों द्वारा मुसलमानों के सामान नहीं खरीदने का आह्वान किया जा रहा है ।

       इतना ही नहीं गरबा में शामिल एक मुसलमान को पकड़कर खंभे में बांधकर बुरी तरह पीटा गया । 2002 के गुजरात दंगा के समय बिलकिस बानो के बलात्कारियों की रिहाई के बाद उनका माल्यार्पण कर भाजपा और संघ वालों द्वारा मिठाइयां खिलाया जाता है । 

        ऐसी स्थिति में किसानों के पास एक मजबूत संगठन बनाना और संघर्ष के सिवा दूसरा कोई रास्ता नहीं है ।सम्मेलन में अंचल मंत्री शंकर दयाल गुप्ता ने अपना मौखिक प्रतिवेदन पेश किया जिस पर साथियों ने बहस में हिस्सा लिया और रिपोर्ट को संतुष्ट किया । अंत में 11 सदस्यीय अंचल कमेटी बनाई गई जिसके सचिव शंकर दयाल गुप्ता चुने गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ