बावरी मस्जिद विध्वंस दिवस और बाबा साहेब के परिनिर्वाण के अवसर पर बेतिया पार्टी कार्यालय में माकपा ने बाबा साहेब के तस्वीर पर माल्यार्पण किया

 


     बेतिया, 06 दिसंबर।  भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमिटी ने आज बेतिया में बावरी मस्जिद विध्वंस दिवस के 31वें वर्षगांठ तथा बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के परिनिर्वाण के अवसर पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने कहा कि आज ही के दिन 1992 में भाजपा, आर एस एस,विश्वहिंदू परिषद जैसी सांप्रदायिक शक्तियों ने अयोध्या स्थित सैकड़ों वर्षों से चली आ रही बाबरी मस्जिद को तोड़ा था । 

     उस समय उत्तर प्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह थे । मस्जिद तोड़ने के समय भाजपा के लालकृष्ण आडवाणी , मुरली मनोहर जोशी , नरेंद्र मोदी , विश्व हिंदू परिषद के गिरिराज किशोर , उमा भारती तथा आर एस एस के हजारों कार्यकर्ता अयोध्या में जमा हुए थे । यह घटना निश्चित रूप से लोकतांत्रिक संविधान के ऊपर बहुत बड़ा हमला था । भाजपा देश की धर्मनिरपेक्ष तथा लोकतांत्रिक परंपरा के ऊपर कालीख पोतने का काम किया था ।

    बाबरी मस्जिद के गिरने का प्रतिफल दुनिया में सैकड़ों मंदिर को तोड़ा गया था । आज वही शक्ति देश में शासन चला रही है और पूरे देश में नफरतों का बीज बो रही है ।सांप्रदायिक उन्माद को हवा दे रही है ।मंदिर और मस्जिद का विवाद खड़ा कर रही है । आज का दिन निश्चित रूप से काला दिन है ।

   आज ही के दिन महान शिक्षाविद , संविधान निर्माता ,अर्थशास्त्री बाबा साहब भीम राव  अंबेडकर का परिनिर्वाण हुआ था ।

   आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए संविधान की रक्षा , धर्मनिरपेक्षता तथा लोकतंत्र की रक्षा का शपथ लिया गया । इस अवसर पर पार्टी के बिहार राज्य सचिवमंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव , जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव , प्रभुनाथ गुप्ता , शंकर कुमार राव ,  राधेश्याम , आस महमद , छोटेलाल प्रसाद आदि ने माल्यार्पण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ