बेतिया मे जन सुराज की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय, हर ब्लॉक में होंगे दो-दो प्रभारी और आयोजित किए जाएंगे 'होली मिलन समारोह




 

  बेतिया, 16 जनवरी।  जन सुराज अभियान के तहत  आज

 बेतिया स्थित जिला कार्यालय में कार्यवाहक समिति की अहम बैठक हुई।  बैठक में जन सुराज के संगठन विस्तार व आगामी भूमिकाओं पर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। आपको बता दें की जन सुराज पदयात्रा के मोतिहारी जिला अधिवेशन में पश्चिम चंपारण के कार्यवाहक समिति के सभी चयनित सदस्य मंचासिन थे। जन सुराज अभियान से निरंतर हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं। जन सुराज अभियान की पहली कार्यवाहक समिती की बैठक बद्री पांडेय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसके साथ ही आज के कार्यक्रम में मंच संचालन तुलसी चौधरी ने किया। जन सुराज से जुड़े सेवानिवृत आईपीएस आर. के. मिश्रा पर्यवेक्षक के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद रहें। 

   जन सुराज की पहली कार्यवाहक समिति की बैठक में लोकतांत्रिक और पारदर्शी तरीके से कई अहम फैसले लिए गए। पहला निर्णय जिला समिति में जारी किए गए सभी 75 नामों पर चर्चा की गई व सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से सभी नामों पर सहमती जताई। इसके साथ ही बैठक में जिला कार्यवाहक कार्यसमिति में सदस्यों की संख्या 75 से बढ़ाकर 111 करने पर भी फैसला किया गया। दूसरा निर्णय सगंठन विस्तार को लेकर किया गया, इसमें यह कहा गया कि पश्चिम चंपारण जिले के सभी प्रखंडों के लिए दो-दो प्रभारी चुने जाएंगे। उनका मुख्य काम 'प्रखंड समिती' का गठन करवाना है। तीसरा निर्णय के अंतर्गत अगले दो महीने की कार्य योजना पर चर्चा हुई जिसके तहत जन  सुराज होली मिलन समारोह का आयोजन 25 फरवरी से 5 मार्च तक पश्चिम चंपारण के सभी 18 प्रखंडो में किया जाएगा और आम जनता के बीच जन सुराज के संदेश 'सही लोग, सही सोच और सामूहिक प्रयास' को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। जन सुराज की इस अहम बैठक में महेंद्र भारती निषाद, शैलेंद्र गड़वाल, कृष्णा बिंद, गीता ठाकुर, सैफुद्दीन ऊर्फ टेनी, अफाक अहमद, गोरख चौहान, सलाउद्दीन, काशी चौधरी, काशी बैठा, अजय कुमार द्विवेदी, गुलरेज अख़्तर, ग्यासुद्दीन, राजेश्वर राम, बुधई राम व अन्य गणमान्य सदस्य मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ