बेतिया के ऐतिहासिक बड़ा रमना की जमीन पर कब्जा - आखिर किसके आदेश पर बन रही है दुकाने, क्या रमना की अस्तीत्व खतरे मे है?

 



                        ( वर्ल्ड न्यूज फीचर नेटवर्क )

बेतिया, 16 जनवरी। पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय स्थित बेतिया राज व शहर का ऐतिहासिक मैदान जिसे बड़ा रमना के नाम से जाना जाता है और यहाँ खिलाड़ी अपने खेल का अभ्यास और प्रतियोगिता का आयोजन करते हैं। इसके अलावे यहां समय समय पर राजनीतिक और गैर राजनीतिक सभाएं भी होती रहती है। इस मैदान के पूर्व - उत्तर महाराजा स्टेडियम है। जिस स्टेडियम के सटे पूर्व उत्तर के खाली जमीन पर भू माफियाओं की गिद्ध दृष्टि पड़ गई है। जिसका परिणाम है कि हर दिन किसी ना किसी हथकंडा से उक्त जमीन पर कभी स्थाई तो कभी अस्थाई निर्माण करा कर जमीन कब्जा कर खरीद बिक्री व किराया चलाने की कोशिश शुरू हो गई है।

 शहर के गंभीर समस्या को देखते हुए बेतिया वार्ड 18 की पार्षद सविता देवी ने नगर निगम बेतिया के आयुक्त को आवेदन दिया है और ऐतिहासिक रमना व स्टेडियम की जमीन को संरक्षित करने का आग्रह किया है। वहीं आवेदन में उन्होंने लिखा है कि आपके स्पष्ट आदेश के बाद भी अतिक्रमणकारी कैसे और किसकी मिलीभगत से अतिक्रमण कर बड़े भू-भाग पर दुकान बनवा लिया गया है। जिसकी जांच निश्चित रूप से होनी चाहिए।

   वार्ड पार्षद ने इस आशय के आवेदन की प्रतिलिपि जिला के जिलाधिकारी, नगर निगम बेतिया की मुख्य पार्षद और बेतिया अनुमंडल पदाधिकारी सदर को भी दिया है। और सभी से इसे बचाने की सकारात्मक पहल और कार्यवाही का निवेदन किया है। दूसरी तरफ अधिकारी जाँच कर इसपर कारवाई करने की बात कही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ