नव फरवरी को बजट के विरुद्ध किसान सभा का काला दिवस ।

  


       बेतिया, 06 फरवरी। बिहार राज्य किसान सभा की पश्चिम चंपारण जिला किसान काउंसिल की बैठक बेतिया के मीना बाजार स्थित कार्यालय में रामा यादव की अध्यक्षता में हुई । बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष ललन चौधरी और प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि अभी जो केंद्रीय सरकार द्वारा बजट पेश किया गया है । वह बजट देश के अंदर दो रेखाओं को खींचता है । यह बजट देश के 1%  अमीरों के पास जो 40% पूंजी  है । उनको बढ़ावा देता है । तो दूसरी तरफ मध्यमवर्गीय तथा गरीब लोगों को और गरीबी ढकेलता है ।

            उन्होंने कहा कि यह बजट किसानों , मजदूरों , नौजवानों , शिक्षा तथा स्वास्थ्य सेवाओं में भारी कटौती किया है । इस बजट में खाद्य सुरक्षा में कटौती , किसानों को मिलने वाले खाद्  में कटौती । खेत मजदूरों को मिलने वाले मनरेगा में भारी कटौती । आयुष्मान योजना जैसे गरीबों को स्वास्थ्य के लिए मिलने वाले पैसे मैं कटौती। आम जनता के लाभ के लिए मिलने वाली सारी योजनाओं में भारी कटौती की गई है तथा अप्रत्यक्ष टैक्स के माध्यम से भारी बोझ आम जनता पर लाद दिया गया है ।

         इस जन विरोधी बजट के खिलाफ किसान सभा जिले के कोने कोने में किसानों की सभा कर खेत मजदूरों को शामिल कर इसका विरोध करेगा । इसी रोशनी में  9 फरवरी को  राष्ट्रव्यापी काला दिवस के दिन जिले के सभी अंचलों में तथा पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय पर प्रतिरोध कारवाई की जाएगी।  आज की बैठक में जिला मंत्री हरेंद्र प्रसाद के प्रतिवेदन पर विचार व्यक्त करते हुए किसान सभा के म.  वहीद , शंकर दयाल गुप्ता , अनिल अनल , सुनील यादव , शिवनाथ राय , पारस बैठा , रामायण शर्मा , अवधविहारी प्रसाद , वशिष्ठ राय , रमाशंकर सिंह , जंगबहादुर राव ,  नंदलाल ठाकुर आदि शामिल हुए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ