पश्चिम चंपारण जिला के माधोपुर पैक्स में 1करोड़ 2 लाख 15 हजार 216 रुपये के अवैध निकासी का मामला मे पूर्व अध्यक्ष पर गबन का मुकदमा दर्ज।

  


m

                                                            ( शंभू पाण्डेय )

 बेतिया, 18 मई।  मझौलिया ब्लॉक क्षेत्र के माधोपुर पैक्स के उपभोक्ता आज भी अपनी जमा राशि को लेकर दर-दर भटक रहे हैं। तमाम कानूनी प्रक्रिया के बाद भी उपभोक्ताओं की जमा राशि उन्हें नहीं मिल सकी है। बहुत से उपभोक्ता पैक्स का चक्कर काट काटकर पूर्व अध्यक्ष शत्रुघन कुमार  सिंह के यहाँ फरियाद कर थक जा रहे है । पूर्व में प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद भी पूर्व अध्यक्ष अपनी मनमानी रवैया अपनाते हुए  निर्भीक होकर घूम रहे हैं तथा उपभोक्ता परेशान और तंगहाल हो चुका है । सहकारिता प्रसार पदाधिकारी प्रशांत कुमार मिश्रा ने माधोपुर पैक्स के जमाकर्ताओं की राशि पूर्व अध्यक्ष शत्रुधन कुमार सिंह के द्वारा गबन करने के आरोप में एफ आई आर दर्ज कराई है। उल्लेखनीय है कि जिला सहकारिता पदाधिकारी के पत्रांक 1479 दिनांक 10 /11/2022 ,पत्रांक 1577 दिनांक 2/12/2022 ,पत्रांक 1634 दिनांक 19 /12/2022 एवं पत्रांक 125 दिनांक 30/1/2022 के द्वारा पूर्व अध्यक्ष को जमाकर्ताओं की राशि भुगतान हेतु बार बार निर्देशित किया गया परंतु जमाकर्ताओं को आज तक जमा राशि नही मिल पाई ।पूर्व अध्यक्ष द्वारा विशेष अंकेक्षण कार्य मे सहयोग भी नही किया जा रहा है । तथा निर्गत पत्रों का अनुपालन भी नही किया जा रहा है । आवेदन में उल्लेख है कि पूर्व अध्यक्ष द्वारा एक करोड़ दो लाख पंद्रह हजार दो सौ सोलह रुपये का अवैध निकासी भी किया जा चुका है । 

आवेदन के आलोक में थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि राशि गबन की धारा 409 आई पी सी के तहत कांड संख्या 298 ऑब्लिक 2023  दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है । बताते चलें कि माधोपुर पैक्स एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है । एक बार फिर से पूर्व अध्यक्ष पर गबन का मुकदमा दर्ज हुआ है ।  तमाम कानूनी प्रक्रियाओ के बावजूद भी पूर्वअध्यक्ष बेखौफ है तथा पुलिसिया कार्यहावी से कोसो दूर है ।  इधर उपभोक्ता अपनी जमा राशि के लिए दर दर भटक रहे है । उनकी फरियाद सुनने वाला कोई नजर नही आता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ