भाकपा माले के संस्थापक महासचिव कॉमरेड चारु मजूमदार की का शहादत की 51वीं वर्षगांठ पर संकल्प सभा।




बेतिया 28 जुलाई।  भाकपा माले ने अपने पार्टी संस्थापक महासचिव कॉमरेड चारु मजूमदार की शहादत की 51वीं वर्षगांठ पर आईटीआई बुद्धा कालोनी, रामपुर रमपुरवा, दुर्गा नगर आदि स्थानों पर आज अपने सभी शहीदों, दिवंगत नेताओं और कॉमरेडों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य सुनील कुमार यादव ने कहा कि मोदी हुकूमत के पिछले नौ सालों में भारत की जनता ने जबर्दस्त प्रताड़ना झेली हैं.  मोदी सरकार द्वारा थोपी गयी जन विरोधी नीतियों व दमनकारी हथकंडों तथा संघ द्वारा फैलाई जा रही घृणा, हिंसा व भय के जरिये उकसायी गयी भीड़ ने देश को अभूतपूर्व संकट में डाल दिया है.  अगस्त 2019 से जम्मू-कश्मीर में जो हुआ और मणिपुर में मई 2023 से जो हो रहा है, वो कोई अलग-थलग मामलों के उदाहरण नहीं हैं; अगर यह भाजपा राज और प्रभुत्व जारी रहा तो पूरे भारत में क्या होगा, इसकी झलक हमारे सामने है.। 

माले नेता ने आगे कहा कि मजदूरों किसानों, छात्रो- नौजवानों, संविधान के रक्षकों को पूरी ताकत व ऊर्जा, साहस और प्रतिबद्धता के साथ एकत्र होना होगा और आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को हर हालत में हराना होगा, मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना होगा तभी हमारा संविधान बचेगा। देश बचेगा।

भाकपा माले नेता रविन्द्र कुमार रवि ने कहा कि  हमारी पार्टी 11 वां महाधिवेशन द्वारा दिये गए नारे- “लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ” की अनुगूंज, आज पूरे देश में सुनाई दे रही है. भारत के विभिन्न हिस्सों में आज के ज्वलंत सवालों पर शक्तिशाली प्रतिरोध और संघर्ष प्रस्फुटित हो रहे हैं. हमारे महाधिवेशन से शुरू की गयी विपक्षी पार्टियों की व्यापक आधार वाली एकता की पहल, गति पकड़ चुकी है. आगे कहा कि इस मिशन की सफलता के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयास और सर्वोच्च योगदान के लिए सभी कार्यकर्ताओं को संकल्प के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया। इस मौके पर भाकपा माले नेता ठाकुर पटेल, रामचन्द्र यादव, माधो राम, प्रकाश मांझी, अरूण तिवारी, बाच्चा पासवान, रवि कुमार, तमाना खातून मुसमात सोना कुंवर आदि नेताओं ने भी गांव गांव में भाजपा द्वारा संचालित नफरत, घृणा अफवाह के खिलाफ जन अभियान चलाने का संकल्प लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ