बिहार के बगहा में स्थिति सामान्य, शांति-व्यवस्था कायम, डीएम ने कहा कई शरारती तत्वों को किया गया।

 


बेतिया,23 अगस्त। पश्चिमी चंपारण जिला के रतनमाला में आपसी विवाद के पश्चात वर्तमान में वस्तुस्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है तथा शांतिपूर्ण है।  इस दौरान बगहा पुलिस ने कई शरारती तत्वों एवं अफवाह फैलाने वालों को गिरफ्तार भी किया है। साथ ही अन्य चिन्हित शरारती तत्वों की गिरफ्तारी हेतु सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

  शांति-व्यवस्था कायम होने के पश्चात आज रतनमाला की स्थिति सामान्य हो गयी है। व्यवसायियों द्वारा अपनी दुकानें खोली गई। लोगों की आवाजाही सामान्य रही। सभी बगहा निवासी अपने-अपने दिनचर्या में मशगुल रहें।

बगहा के प्रशासनिक एवं पुलिस द्वारा भ्रमणशील रहकर रेगुलर मॉनिटरिंग की जा रही है। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जा रही है। शांति समिति के सदस्यों के माध्यम से भी स्थानीय लोगों को इस बारे में जानकारी दे दी गयी है ताकि आम जनजीवन सामान्य रहे।

जिला के जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय द्वारा  अपील की गई है कि बगहावासी आपसी सौहार्द, सद्भावना के साथ रहें। किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। अफवाह के कारण ही उक्त घटना हुई थी। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है, कई की गिरफ्तारी भी हुई है। उक्त घटना के किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। रतनमाला, बगहा में अभी स्थिति सामान्य है। शांति-व्यवस्था कायम है। जिला प्रशासन, स्थानीय पुलिस प्रशासन पूरी तरह सक्रिय एवं संवेदनशील है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ