बेतिया एसपी ऑफिस के कैंपस में पर्चाधारी और विस्थापित अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर कड़ाके की ठंड में अपना डेरा डाल कर बैठे ।

 


 बेतिया , 18 जनवरी।  आज बेतिया एसपी के कार्यालय कैंपस में दो सौ पर्चाधारी और विस्थापित दिन 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर कड़ाके की ठंड में अपना डेरा डाल कर बैठे रहे।

  जिला के योगापट्टी और सहोदरा थाने में पर्चाधारियों और वास भूमिहीनों पर हुए पांच मुकदमों में गिरफ्तारी पर रोक और उनकी निष्पक्ष उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर जिले के सुदूर इलाकों से महिलाओं की भागीदारी और उनके उत्साह से सभी का हौसला बुलंद हुआ। उपस्थित दो सौ लोगो में 40 ने अपनी मांगों को लेकर जेल जाने वालों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया।

एसपी की अनुपस्थिति में डीएसपी से लोक संघर्ष समिति की नेता फूलकली देवी और लालबाबू राम ने मांग -पत्र सौंपा | पुलिस पदाधिकारी ने इन पांच थाना कांडों की जांच कराने और उसके बाद गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आश्वासन दिया ।

    इस मौके पर नौतन अंचल की तारा खातुन, कुंती देवी , अशर्फी महतो , अली जान और बालदेव राम, रामनगर के गणेश पासवान, बृजेश पासवान, लौरिया की शांति देवी, चनपटिया के संत राम के साथ ही जिले के प्रमुख वामपंथी राजनीतिक कार्यकर्ता प्रभुराज नारायण राव एवं ओमप्रकाश क्रांति, भारत जोड़ो अभियान के जिला संयोजक आलमगीर हुसैन और जेपी सेनानी शम्भू ठाकुर एवं पंकज भी शामिल हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ