Bharatiya All Media Patrakar Sangh: पत्रकार व समाचार पत्र दोनों मिलकर भावी पीढ़ी का चारित्रिक विकास करें, तभी अच्छा समाज व मीडिया बनेगा - राष्ट्रीय महासचिव सह चेयरमैन




बेतिया (बिहार), 25 फरवरी। बिहार राज्य स्थित पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित सूचना भवन के फर्स्ट फ्लोर सभागार में  पत्रकारों के दर्जनों समस्या को लेकर भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ के द्वारा शनिवार को पत्रकार और पत्रकारिता समस्या पर कान्फ्रेन्स का भव्य आयोजन  किया गया।  
   इस समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव सह बेतिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ अमानुल हक़ ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में वरिष्ठ पत्रकार अमानुल हक़ ने आहवान किया कि पत्रकार व समाचार पत्र दोनों मिलकर भावी पीढ़ी का चारित्रिक विकास करें, तभी अच्छा समाज बनेगा। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ‘उदारचरितानाम, वसुधैव कुटुम्बकम’ की है और इन्हीं विचारों के अनुरूप हमें अपने पत्रकारिता और समाज को विकास करना चाहिए। आज के समय में पत्रकार और पत्रकारिता का स्वरूप दिन प्रति दिन बदलता जा रहा है इस में पत्रकार साथी को खरा उतरना होगा तभी हमारा फोर पिलर बचेगा। श्री अमानुल हक़ ने आगे कहा कि आज के समाज मे पत्रकारों की जिम्मेवारियां काफ़ी बढ़ गई है इस जोख़िम समय में सराहनीय कार्य भी कर रहें हैं। कस्बों के पत्रकार अपनी निजी जिंदगी से त्रस्त है फिर भी अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहें हैं इनकी जरूरत व मांग को नाही सरकार और नाही समाचार पत्र ही ध्यान देरहे है जिससे इनका और इनके बच्चो का विकास अधर में लटका हुआ है। इस तरह की दर्जनों समस्या को लेकर भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ लगातर मांग कर रही है।

   एस के शुक्ला, अजीत कुमार, श्री गणेश सहित दर्जनों पत्रकारों व संघ के पदाधिकारियों ने अपने संबोधन में कहा कि क्वालिटी पत्रकारिता से ही समाज में रचनात्मक परिवर्तन आयेगा। समाज में सार्थक और रचनात्मक विकासोन्मुख परिवर्तन हेतु पत्रकार को सामाजिक विकास से जोड़ना ही होगा।

इस अवसर पर भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ के महिला पत्रकार सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहीन सबा ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकार साथी समाज में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पत्रकारिता का गौरव बढ़ाया है।  पत्रकार का उत्तरदायित्व सबसे अधिक महत्वपूर्ण एवं व्यापक है।  उन्होंने पत्रकारों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किय।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ