मामला मध्याह्न भोजन खाने से बच्चे बीमार का / बगहा मे उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को प्रभाव से निलंबित किया गया।


बेतिया, 06 फरवरी। पश्चिम चंपारण जिले के बगहा-01 ब्लॉक स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बांसगांव परसौनी में  05 फरवरी को मध्याह्न भोजन खाने से बच्चे बीमार हुए थे। चिकित्सकों द्वारा समुचित ईलाज करने पर सभी बच्चे स्वस्थ हैं और अपने घर चले गए हैं।

  डीएम दिनेश कुमार राय ने इस घटना को अत्यंत ही गंभीरता से लिया है। तत्काल प्रभाव से उक्त विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार राम को निलंबित किये जाने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है। साथ ही इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही भी संचालित करने का निर्देश भी दिया गया है। 

ज्ञातव्य हो कि जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा समर्पित किये गए जाँच प्रतिवेदन में विद्यालय प्रबंधन की उदासीनता एवं लापरवाही सामने आयी है। जांचोपरांत प्रभारी प्रधानाध्यापक दोषी पाए गए हैं। इस घटना से जिला प्रशासन की छवि धूमिल हुई है। 

इसी परिप्रेक्ष्य में डीएम ने बगहा-01 ब्लॉक अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टोला परसौनी के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया गया।

जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, एमडीएम को सख्त निर्देश दिया है कि मध्याह्न भोजन संचालन में किसी भी प्रकार की कोताही एवं लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभागीय दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाय।

जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि कार्य में लापरवाही, उदासीनता को लेकर उक्त विद्यालय के रसोइया को भी हटा दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ